Trending News: बाप-बेटे ने बोतल में मैसेज लिखकर नदी में फेंका, 2 महीने बाद हुआ ऐसा चमत्कार!
Advertisement
trendingNow11207805

Trending News: बाप-बेटे ने बोतल में मैसेज लिखकर नदी में फेंका, 2 महीने बाद हुआ ऐसा चमत्कार!

Viral News: नॉर्थ कैरोलिना में बाप बेटे ने बोतल में मैसेज लिखकर नदी में फेंक दिया. उसके 2 महीने के बाद में वह बोतल 700 मील की दूरी तय कर चुकी है.

प्रतीकात्मक फोटो

America News: बचपन में किस्से कहानियों में हम सुना करते थे कि कबूतर या फिर जादुई चटाई के जरिए संदेश पहुंचाया जा रहा है. ऐसा ही कुछ हमें टीवी सीरियल्स में भी दिखाया जाता है. लेकिन यह सच है कि पहले के जमाने में इंटरनेट और मोबाइल फोन नहीं हुआ करते थे. इसी कारण से यह तरीके लोग आजमाया करते थे. आज के डिजिटल दुनिया में अगर कोई नदी के जरिए बोतल में संदेश डालकर भेजता है तो यह एक अजूबा ही कहलाएगा.

2 महीने में 700 मील की यात्रा कर चुकी है बोतल

जानकारी के लिए आपको बता दें कि ऐसा ही एक पत्र सामने आया है. आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन अमेरिका के नॉर्थ कैरोलिना में एक फिलिप वाइज नाम के इंसान ने अपने बेटे के साथ में बोतल में एक मैसेज लिखा और नदी में उसे फेंक दिया. जिसके बाद में वह बोतल 2 महीने की यात्रा करते हुए 700 मील दूर मैसाचुसेट्स पहुंच गई. आपको जानकारी यहां हैरानी हो जाएगी कि बीच में एक महिला को वह बोतल मिल गई थी लेकिन उसने फिर से एक मैसेज उस में डालकर उसको फिर से पानी में फेंक दिया.

अप्रैल महीने में लॉन्च हुई थी यह बोतल

इस बोतल को अप्रैल के महीने में नॉर्थ कैरोलिना के हेटेरस गांव में मरीना नदी में फेंका गया था. उसके बाद में बोतल में संदेश भेजने वाले फिलिप वाइज ने बताते हुए कहा कि उनका बेटा अप्रैल में हेटेरस, नेकां के वहां पर घूम रहे थे. उसी समय उन्होंने मस्ती के लिए अटलांटिक महासागर में एक बोतल में संदेश लिखा और नोट डालकर उसमें लॉन्च करने की कोशिश करने लग गए थे. लेकिन उन्होंने कई बार कोशिश की पर वह सफल नहीं हो सके.

महिला ने भी पानी में फेंकी बोतल

उसके बाद में उनको पूरा दिन वहीं गुजर जाता है. लेकिन बाद में उनका प्लान बदल जाता है और वह उसी शाम को उस संदेश वाली बोतल को पानी में फेंक देते हैं. अगले ही दिन वह बोतल एक महिला को मिल जाती है और वह अपनी तरफ से एक मैसेज उस बोतल में डाल देती है और उस बोतल को अपनी यात्रा पूरी करने के लिए पानी में फिर से डाल देती है.

ये भी पढ़ें- लाइफ में पहली बार जिम गया लड़का, ट्रेडमिल पर चढ़ते ही उतर गई पैंट; देखें फनी वीडियो

ये भी पढ़ें- Video: कार का दरवाजा खोले बिना ड्राइविंग सीट पर ऐसे पहुंच गई लड़की, देखते ही रह गए लोग

Trending news