China से सामने आया अनोखा मामला, Airport पर सामान ज्यादा हुआ तो इस तरीके से किया कम
Advertisement

China से सामने आया अनोखा मामला, Airport पर सामान ज्यादा हुआ तो इस तरीके से किया कम

जुगाड़ के मामले में भारत (India) की ही तरह कई अन्य देश भी अपना परचम बुलंद किए हुए हैं. हाल ही में चीन (China) से एक अनोखा मामला सामने आया है. एयरपोर्ट पर सामान (Airport Luggage) ज्यादा हो जाने की स्थिति में कुछ दोस्त वहीं बैठकर 30 किलो संतरे (Oranges) खा गए. जानिए फिर क्या हुआ.

वायरल खबर जान हंसते रह जाएंगे

नई दिल्ली: फ्लाइट (Flight) में प्रति व्यक्ति सामान ले जाने की सीमा (Luggage Limit) तय की गई है. लेकिन कभी-कभी यात्री तय सीमा से ज्यादा सामान ले जाते हैं, जिसके बाद उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ता है. कुछ लोग ज्यादा दिमाग वाले होते हैं और वे ऐसी स्थिति में भी जुगाड़ का रास्ता ढूंढ ही लेते हैं. ऐसे ही जुगाड़ की नई घटना सामने आई है.

  1. चीन से सामने आया जुगाड़ का अजीबोगरीब मामला
  2. एयरपोर्ट पर तय वजन से ज्यादा का था सामान
  3. रुपये बचाने के लिए वहीं खाने पड़े 30 किलो संतरे

चीन (China) का एक व्यक्ति एयरपोर्ट (Airport) अथॉरिटी द्वारा तय की गई लिमिट से ज्यादा सामान ले गया था. आमतौर पर ऐसी स्थिति में यात्रियों को एक्सट्रा लगेज के रुपये देने पड़ते हैं. लेकिन चीनी यात्रियों के एक समूह ने जुगाड़ से अपने रुपये भी बचा लिए और यात्रा भी कर ली. यह खबर सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral News) हो रही है.

ज्यादा पैसे देने के बजाय खाए 30 किलो खंतरे

यह घटना दक्षिण पश्चिम चीन के यूनान प्रांत में हुई थी, जो इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है. लोग इस घटना के बारे में सुन कर तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं. इंडिया टाइम्स के मुताबिक, वांग नाम का शख्स अपने दोस्तों के लिए 30 किलो संतरों का एक बॉक्स लाए थे. वे अपने दोस्तों के साथ बिजनेस ट्रिप (Business Trip) पर जा रहे थे. उन्होंने यह बॉक्स 50 युआन (Yuan) यानी कि 564 रुपये में खरीदा था. जब वे एयरपोर्ट (Airport) से फ्लाइट की ओर जाने लगे तो उन्हें बताया गया कि सामान ज्यादा हो रहा है. फिर उन्होंने जुगाड़ लगाकर दोस्तों के साथ 30 किलो संतरे वहीं पर खा लिए. 

यह भी पढ़ें- Superstition: Odisha में कुत्ते से कराई गई बच्चों की शादी, जानिए अंधविश्वास की पूरी कहानी

जुगाड़ देखकर लोग हुए हैरान

वांग और उनके साथियों ने आपस में बात की. फिर उन्हें लगा कि एयरपोर्ट अथॉरिटी द्वारा मांगी जा रही रकम काफी ज्यादा है. बेहतर होगा कि वे संतरे वहीं खा लें. वांग ने ग्लोबल टाइम्स को बताया कि उन्होंने और उनके साथियों ने एयरपोर्ट (Airport) पर खड़े होकर ही संतरे खाने शुरू किए और खत्म भी कर दिए. उन्होंने बताया कि इतने संतरे खाने के बाद अब शायद वे लोग जीवनभर संतरे (Oranges) नहीं खा सकेंगे. एयरपोर्ट पर आते-जाते यात्री भी उन्हें देखकर हैरान थे.

ऐसी अजब-गजब खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

VIDEO

Trending news