Heatwave In India: रुला देने वाली गर्मी में शख्स ने स्कूटर पर बनाया डोसा, वीडियो देख लोग रह गए भौचक्के
Advertisement
trendingNow11210433

Heatwave In India: रुला देने वाली गर्मी में शख्स ने स्कूटर पर बनाया डोसा, वीडियो देख लोग रह गए भौचक्के

Heatwave in India: भारत के कई राज्यों में आसमान से आग बरस रही है. लोग गर्मी से निजात पाने के लिए अलग-अलग तरीके खोज रहे हैं. वहीं कुछ लोग जानलेवा गर्मी में भी क्रिएटिविटी दिखा रहे हैं. बिजनेसमैन हर्ष गोएनका ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें एक शख्स अपने स्कूटर की सीट पर डोसा बनाते हुए नजर आ रहा है.

गर्मी में स्कूटर पर बनाया डोसा

Viral Video: भारत के कई राज्यों में आसमान से आग बरस रही है. लोग गर्मी से निजात पाने के लिए अलग-अलग तरीके खोज रहे हैं. वहीं कुछ लोग जानलेवा गर्मी में भी क्रिएटिविटी दिखा रहे हैं. बिजनेसमैन हर्ष गोएनका ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें एक शख्स अपने स्कूटर की सीट पर डोसा बनाते हुए नजर आ रहा है.

30 हजार से ज्यादा बार देखा गया वीडियो

इस वीडियो को अब तक 30 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. इसमें एक शख्स स्कूटर की सीट पर तमिल में मावू कहलाए जाने वाली सामग्री को दिन के समय गोलाई में फैलाता है. वीडियो के कैप्शन में लिखा है, 'गर्मी में 40 डिग्री तापमान में प्रोफेशनल्स ने वेस्पा डोसा बना दिया.' वीडियो में आगे नजर आता है कि आधे पके हुए मावू को पलटकर शख्स दिखाता है कि दूसरा हिस्सा थोड़ा भूरे रंग का हो गया है.

हर्ष गोएनका भी रह गए हैरान

आरपीजी एंटरप्राइज के चेयरमैन हर्ष गोएनका ने वीडियो को कैप्शन देते हुए लिखा, 'हमारी अनोखी भावना को देखिए! यहां एक शख्स बाहर की गर्मी का फायदा उठाकर डोसा बना रहा है.' उनके इस पोस्ट पर कई तरह के कमेंट्स आए, जिसमें एक यूजर ने लिखा, 'रिन्युएबल एनर्जी का इस्तेमाल' जबकि दूसरे ने लिखा, वाह ईंधन और कार्बन फुटप्रिंट की बचत. इससे सरकार को कीमतें घटाने और महंगाई पर काबू करने में मदद मिलेगी. दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्य इस समय भयंकर गर्मी की चपेट में हैं. कई जगहों पर पारा 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. 

10 जून के बाद से दिखेगी प्री-मॉनसून एक्टिविटी

स्काईमेट वेदर के वाइस प्रेसिडेंट (क्लाइमेट चेंज) महेश पलावट ने कहा कि दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, नॉर्थ राजस्थान और वेस्ट उत्तर प्रदेश में प्री-मॉनसून एक्टिविटी 10 जून से या उसके बाद दिखाई दे सकती है. शनिवार तक राजधानी में अधिकतम तापमान 40-41 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. उन्होंने बताया, 'पूर्वी भारत को मॉनसून 15 जून तक कवर कर लेगा जो उत्तर पश्चिम भारत में प्री-मॉनसून गतिविधि को तेज करेगा.'

कब घोषित होती है गंभीर हीटवेव

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, हीटवेव तब घोषित की जाती है जब अधिकतम तापमान 40 डिग्री  सेल्सियस हो और लगातार दो दिन तक 4.5 नॉचेज नॉर्मल से ऊपर रहे. अगर सामान्य तापमान से 6.4 डिग्री से अधिक का डिपार्चर होता है, तो एक गंभीर हीटवेव घोषित की जाती है. 

Trending news