VIDEO: कलाकारी की नई मिसाल, सालों से बंद पड़े 'Toilet' को बना दिया Art Gallery
Advertisement

VIDEO: कलाकारी की नई मिसाल, सालों से बंद पड़े 'Toilet' को बना दिया Art Gallery

आमतौर पर लोग पुरानी बेकार पड़ी चीजों पर ध्‍यान नहीं देते हैं. अगर ध्‍यान जाता भी है तो उसे हटा देते हैं. लेकिन ऊटी (Ooty) के कलाकारों (Artists) ने अद्भुत मिसाल पेश करते हुए कई साल से बंद पड़े टॉयलेट (Toilet) को आर्ट गैलरी (Art Gallery) में बदल दिया है. आईएएस सुप्रिया साहू (IAS Supriya Sahu) ने अपने ट्विटर पर इसका वीडियो भी शेयर किया है. वीडियो में देखें इनकी कलाकारी.

बंद पड़े टॉयलेट को आर्ट गैलरी में बदल दिया है.

नई दिल्‍ली: कबाड़ से जुगाड़ तो आपने खूब सुना होगा. लेकिन ये जुगाड़ देख कर आप दंग रह जाएंगे. कलाकारी की ऐसी मिसाल शायद ही अपने पहले कहीं देखी हो. दुनिया में ऐसे भी कलाकार हैं, जो पुरानी बेकार चीजों को नया रूप देकर अद्भुत बना देते हैं. ऐसे ही एक कलाकार हैं तमिलनाडु (Tamil Nadu) के ऊटी (Ooty) में. 

  1. कल तक टॉयलेट आज आर्ट गैलरी 
  2. आईएएस सुप्रिया साहू ने शेयर किया वीडियो 
  3. आर्ट गैलरी में निःशुल्क लाइब्रेरी 

कल तक टॉयलेट आज आर्ट गैलरी 

तमिलनाडु (Tamil Nadu) के ऊटी (Ooty) में कई साल से एक टॉयलेट (Toilet) बंद पड़ी थी. इस टॉयलेट का कोई प्रयोग नहीं करता था. लेकिन आप ये जान कर चौंक जाएंगे कि अब ये टॉयलेट (Toilet) आर्ट गैलरी (Art Gallery) में बदल गया है. इसके बाद इसे देखने वाले लोगों की भीड़ जुटने लग गई है. सोशल मीडिया (Social Media) पर इसका वीडियो भी जम कर वायरल हो रहा है.

कलाकारी की मिसाल 

इस आर्ट गैलरी (Art Gallery) को कुछ कलाकारों (Artist) ने मिलकर बनाया है. इसका वीडियो आईएएस अधिकारी सुप्रिया साहू (IAS Supriya Sahu) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर भी किया है. सुप्रिया साहू लिखती हैं, 'एक ना प्रयोग होने वाली टॉयलेट बिल्डिंग को आर्ट एक्‍जीबिशन सेंटर के रूप में बदला गया है. इसका नाम 'द गैलरी वन टू' रखा गया है. नगर पालिका ने पास में नया टॉयलेट बनाया है और इस इमारत को गैलरी बना देने की अनुमति दे दी है.'

ये भी पढ़ें- Viral Photo: मौत के बाद किचन में बर्तन धोता नजर आया भूत, पोते ने कैमरे में कैद की डरावनी परछाई और फिर...

आर्ट गैलरी में निःशुल्क लाइब्रेरी 

गौरतलब है कि इस आर्ट गैलरी में एक लाइब्रेरी (Free Library) भी बनाई गई है. सबसे खास बात ये है कि यह लाइब्रेरी स्‍थानीय लोगों के लिए निशुल्‍क है. वे यहां आकर सुकून से बैठकर किताबों का आनंद ले सकते हैं. इसमें आर मणिवन्‍नम नामक कलाकार ने भी अपना सहयोग दिया है. मणिवन्‍नम ने आर्ट गैलरी में नीलगिरी की पहाड़ियों पर रहने वाले लोगों की तस्‍वीरें लगाई हैं.

LIVE TV

Trending news