Viral Video: घायल पक्षी को मुंह से सांस देने की कोशिश कर रहा था युवक, लोगों को पसंद आया अंदाज

सोशल मीडिया (Social Media) पर एक बेहद इमोशनल वीडियो (Emotional Video) वायरल (Viral Video) हो रहा है. इस वीडियो में एक शख्स घायल पक्षी को मुंह से सांस देकर (CPR) ठीक करने की कोशिश में जुटा हुआ है. ट्विटर (Twitter) पर हर किसी को यह वीडियो काफी पसंद आ रहा है.

Viral Video: घायल पक्षी को मुंह से सांस देने की कोशिश कर रहा था युवक, लोगों को पसंद आया अंदाज
फोटो साभार: ट्विटर

नई दिल्ली: दुनिया में कई तरह के लोग पाए जाते हैं. कुछ अपने गलत कामों से सबको दुखी कर देते हैं तो कुछ अपने अच्छे कामों से इंसानियत पर यकीन मजबूत बनाए रखते हैं. सोशल मीडिया (Social Media) पर हर तरह के लोग मिल जाते हैं. हाल ही में ट्विटर (Twitter) पर एक ऐसा वीडियो वायरल (Viral Video) हुआ है, जिसे देखकर हर कोई भावुक (Emotional Video) हुआ जा रहा है.

शख्स ने पक्षी को दी सीपीआर

कुछ लोग पशु-पक्षियों से बहुत ज्यादा लगाव रखते हैं. सोशल मीडिया (Social Media) पर एक दिल छू लेने वाला वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है. इसे देखकर न सिर्फ इंसानियत (Humanity) पर विश्वास मजबूत हो जाएगा, बल्कि इस शख्स के लिए दिल में एक सॉफ्ट कॉर्नर (Soft Corner) भी बन जाएगा. आईएफएस ऑफिसर संदीप त्रिपाठी (IFS Officer Sandeep Tripathi) ने सोशल मीडिया (Social Media) साइट ट्विटर (Twitter) पर यह वीडियो (Emotional Video) शेयर किया है. इसमें एक शख्स है, जो घायल पक्षी को अपने मुंह से सांस (CPR) देने की कोशिश कर रहा है.

पक्षी ने खोल दीं आंखें और पंख

इस वायरल वीडियो (Viral Video) में एक कूकाबुरा (Kookaburra) पक्षी स्विमिंग पूल के पास गिरा हुआ दिख रहा है, जिसे एक शख्स जिंदा करने की कोशिश कर रहा है. पक्षी को सांस लेने के लिए संघर्ष करते हुए देखकर उस आदमी ने फौरन पक्षी को मुंह से सांस दी (CPR), जिससे कूकाबुरा में जान आ गई. शख्स उस बेहाल पक्षी को आखिर तक सांस देने की कोशिश करता रहा. कुछ समय बाद उसे एयर कंप्रेसर (Air Compressor) का इस्तेमाल करने का विचार आया. उस व्यक्ति ने सावधानी से पक्षी की चोंच में एयर कंप्रेसर (Air Compressor) डाल दिया. आखिरकार, कूकाबुरा ने अपने पंख खोल दिए और उड़ने के लिए तैयार हो गया.

यह भी पढ़ें- शख्स ने बनाई 'अनोखी' डिश, लोग बोले- इस हत्या की सजा कम से कम 14 साल

इमोशनल हुई सोशल मीडिया की जनता

इस वीडियो ने लोगों को बहुत ज्यादा इमोशनल (Emotional Video) कर दिया है. हर कोई शख्स की तारीफ करते नहीं थक रहा है. लोग शख्स की दयालुता (Humanity) और पक्षियों के प्रति उसके प्रेम की जमकर तारीफ कर रहे हैं.

ऐसे वायरल वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.