प्रेग्नेंट महिला का चलती ट्रेन से फिसला पैर, RPF जवान यूं दिखाई बहादुरी; देखें CCTV कैमरा
Advertisement

प्रेग्नेंट महिला का चलती ट्रेन से फिसला पैर, RPF जवान यूं दिखाई बहादुरी; देखें CCTV कैमरा

Viral Video: सोशल मीडिया (Social Media) पर इन दिनों हजारों वीडियो वायरल होते रहते हैं, उनमें से एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखने के बाद आप हैरान रह जाएंगे.

प्रेग्नेंट महिला का चलती ट्रेन से फिसला पैर, RPF जवान यूं दिखाई बहादुरी; देखें CCTV कैमरा

Viral Video: मुंबई के पास एक रेलवे स्टेशन पर रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के एक कांस्टेबल ने सोमवार को एक गर्भवती महिला को ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच खाई में गिरने से बचाया. पूरी घटना सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गई. यह घटना उस समय हुई जब कल्याण रेलवे स्टेशन पर चलती ट्रेन में चढ़ने के प्रयास में महिला गिर गई. आरपीएफ कांस्टेबल की सतर्कता के कारण महिला की जान बचाई जा सकी. वह लगभग ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच मौजूद गड्ढे में गिरने ही वाली थी.

  1. बाल-बाल बची प्रेग्नेंट महिला की जान
  2. सीसीटीवी फुटेज में रिकॉर्ड हुआ सबकुछ
  3. रेलवे अधिकारी ने यात्रियों से की अपील

यह भी पढ़ें : भारत में यहां है दुनिया की सबसे बड़ी 'कढ़ाई', जानें क्या-क्या बनता है इसमें!

बाल-बाल बची प्रेग्नेंट महिला की जान

घटना सोमवार सुबह कल्याण स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 4 पर हुई और सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. 21 वर्षीय वंदना, अपने पति चंद्रेश और बच्चे के साथ यात्रा कर रही थी, कल्याण से गोरखपुर के लिए ट्रेन में सवार होने वाली थी. गलती से वे दूसरी ट्रेन में सवार हो गए. जब तक उन्हें इस बात की भनक लगी तब तक ट्रेन आगे बढ़ चुकी थी. वंदना, जो आठ महीने की गर्भवती है, ट्रेन से उतरने का प्रयास करती है और उसका पैर लड़खड़ा जाता है. वंदना का बैलेंस नहीं बन पाता और वह ट्रेन से प्लेटफॉर्म पर गिर जाती है. तभी, रेलवे सुरक्षा बल के कांस्टेबल एसआर खांडेकर उसे बचाने के लिए कूद पड़े.

 

 

यह भी पढ़ें : दूल्हा देने लगा ज्ञान तो पंडितजी ने बनाया 'बलि का बकरा', दुल्हन के सामने हुई बेइज्जती

सीसीटीवी फुटेज में रिकॉर्ड हुआ सबकुछ

मुंबई में मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवाजी सुतार ने सीसीटीवी फुटेज को ट्वीट किया और यात्रियों से अपील की कि वे चलती ट्रेन में न चढ़ें और न ही उतरें. शिवाजी सुतार ने अपने ट्वीट में लिखा, 'रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के कर्मचारी एसआर खांडेकर ने एक गर्भवती महिला की जान बचाई, जो आज कल्याण रेलवे स्टेशन पर चलती ट्रेन में चढ़ने के प्रयास में फिसल गई थी. रेलवे यात्रियों से अपील करता है कि वे चलती ट्रेन में न चढ़ें और न ही उतरें.'

ऐसी वायरल खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news