स्कूल में मास्टर को परेशान करने वाली स्टूडेंट खुद बन गई टीचर, THEN और NOW की तस्वीर वायरल
Advertisement

स्कूल में मास्टर को परेशान करने वाली स्टूडेंट खुद बन गई टीचर, THEN और NOW की तस्वीर वायरल

School Teacher: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर हाल ही में एक महिला ने अपने एक खास स्टूडेंट के बारे में दिल छू लेने वाली कहानी शेयर की. ये स्टूडेंट अब मुंबई में स्पेशल नीड्स वाले बच्चों को पढ़ाती है.

 

स्कूल में मास्टर को परेशान करने वाली स्टूडेंट खुद बन गई टीचर, THEN और NOW की तस्वीर वायरल

School Teacher: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर हाल ही में एक महिला ने अपने एक खास स्टूडेंट के बारे में दिल छू लेने वाली कहानी शेयर की. ये स्टूडेंट अब मुंबई में स्पेशल नीड्स वाले बच्चों को पढ़ाती है. यूजर रेव्स ने कई ट्वीट्स में बताया कि कैसे अलीशा उनकी क्लास की सबसे शैतानी बच्चों में से एक थी, और अब वो स्पेशल नीड्स टीचर बन गई है. यूजर ने अपनी और अलीशा की दो तस्वीरें भी शेयर कीं. अलीशा तेज मिजाज और जल्दबाजी के लिए जानी जाती थी. रेव्स ने तस्वीरों के कैप्शन में लिखा, "दोनों तस्वीरों में 13 साल का फर्क है."

यह भी पढ़ें: "इस देश में लोग जेल जाना कब शुरू करेंगे?"- दिल्ली CM केजरीवाल का 11 साल पुराना ट्वीट हुआ वायरल

रेव्स का पोस्ट सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

रेव्स ने आगे लिखा, "अलीशा मेरी क्लास की सबसे शैतानी बच्चों में से एक थी. यहां तक कि ये भी कहा जाता है कि एक बार उसने अपनी क्लास के एक दूसरे बच्चे को परेशान करने पर उसके कुछ दांत तोड़ दिए थे. स्कूल के बाकी टीचर भी मुझे अलीशा के बारे में चेतावनी देते थे. वो बहुत तेज और जल्दी गुस्सा होने वाली लड़की थी." एक और पोस्ट में रेव्स ने अलीशा को अपनी मर्जी की मालकिन बताया. उन्होंने लिखा कि "वो वही करती थी जो वो जब चाहती थी." यूजर ने अपनी स्टूडेंट को बहुत होशियार बताया, लेकिन ये भी कहा कि उसे किसी भी चीज के लिए सब्र नहीं था.

 

 

यह भी पढ़ें: वैज्ञानिकों को मिला 12000 साल पुराना बचा हुआ मानव मस्तिष्क, मिले चौंकाने वाले आंकड़े

पोस्ट पढ़ते वक्त भावुक को हो गई थी टीचर

रेव्स ने कहा, "टीचर के रूप में, मेरा पूरा समय ये सोचने में गुजरता था कि उसका क्या होगा, क्या वो अनुशासित हो पाएगी, शिक्षा में कोई लक्ष्य ढूंढ पाएगी, पूरी पढ़ाई कर पाएगी और अपनी ज़िंदगी को बेहतर बनाने के लिए कुछ कर पाएगी." इसके बाद, एक्स यूजर ने लिखा कि उस संस्था में उनकी फेलोशिप खत्म होने के दो साल बाद, उन्हें उसी संस्था के एक शिक्षक का लिखा हुआ अलीशा का एक निबंध मिला. निबंध का विषय था 'आप किसे सबसे ज्यादा सम्मान देते हैं?' शिक्षिका ने लिखा, "मुझे याद है ये पढ़ते वक्त मैं भावुक हो गई थी."

Trending news