Wedding Fraud: दूल्हे ने मैट्रीमोनियल साइट से खोजी दुल्हन, प्यार भरी की बातें, पैसे ऐंठे और फिर दिया जबरदस्त 'झटका'
Advertisement

Wedding Fraud: दूल्हे ने मैट्रीमोनियल साइट से खोजी दुल्हन, प्यार भरी की बातें, पैसे ऐंठे और फिर दिया जबरदस्त 'झटका'

Trending News: महिला की मुलाकात एक मैट्रिमोनियल साइट पर उस व्यक्ति से हुई, जिसने अपना परिचय न्यूयॉर्क के रहने वाले सोनू सिंह के रूप में दिया. वे एक-दूसरे से फोन पर बात करते थे और एक महीने में वे अच्छे दोस्त बन गए और एक-दूसरे से शादी करने के लिए राजी हो गए. 

 

Wedding Fraud: दूल्हे ने मैट्रीमोनियल साइट से खोजी दुल्हन, प्यार भरी की बातें, पैसे ऐंठे और फिर दिया जबरदस्त 'झटका'

Wedding Fraud: लखनऊ में एक महिला बैंकर से एक साइबर ठग ने 73,000 रुपये ठगे, जिसने उसे एक वैवाहिक साइट पर 'संभावित दूल्हे' के रूप में फुसलाया था. 40 साल की उम्र में महिला की मुलाकात एक मैट्रिमोनियल साइट पर उस व्यक्ति से हुई, जिसने अपना परिचय न्यूयॉर्क के रहने वाले सोनू सिंह के रूप में दिया. प्राथमिकी में उसने आरोप लगाया कि वे एक-दूसरे से फोन पर बात करते थे और एक महीने में वे अच्छे दोस्त बन गए और एक-दूसरे से शादी करने के लिए राजी हो गए. पीड़िता ने अपनी शिकायत में कहा, 'उसने कहा कि वह एक कूरियर सेवा के माध्यम से सगाई समारोह के लिए गहने भेज रहा है. उसने व्हाट्सएप पर गहनों की तस्वीरें भी साझा की हैं.'

फ्रॉड करने वाले शख्स ने महिला को दिया झटका

महिला ने आगे बताया, 'बाद में, कूरियर कंपनी की एक महिला ने मुझे फोन किया और कहा कि पैकेट प्राप्त करने के लिए आपको 73,000 रुपये का भुगतान करना होगा. मैंने पैसे ट्रांसफर कर दिए लेकिन पैकेट प्राप्त नहीं हुआ. बाद में, सोनू सिंह ने भी अपना फोन बंद कर दिया, मैंने सोचा कि हम शादी करेंगे इसलिए मैंने भुगतान किया.' गोमती नगर एक्सटेंशन थाने के थाना प्रभारी अनिल कुमार सिंह ने बताया कि पीड़िता की शिकायत के आधार पर आपराधिक विश्वासघात और धोखाधड़ी और बेईमानी के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

मैट्रीमोनियल साइट से की धोखाधड़ी, पुलिस ने शुरू की जांच

थाना प्रभारी अनिल कुमार सिंह ने आगे कहा, 'हम मामले की जांच के लिए साइबर सेल की मदद लेंगे.' साइबर सेल के अधिकारियों ने दावा किया कि कार्यप्रणाली से पता चलता है कि धोखाधड़ी एक नाइजीरियाई गिरोह की करतूत लगती है, जिसने पहले जर्मन लड़की के रूप में एक सेवानिवृत्त एचएएल इंजीनियर को 8 लाख रुपये का धोखा दिया था. एक अन्य महिला उद्यमी से भी एक बदमाश ने 1.36 लाख रुपये की ठगी की और उसे इंस्टाग्राम पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजकर फंसा दिया.

इनपुट- आईएएनएस

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news