मौत से चंद सेकेंड पहले लड़की ने भेजी थी सेल्फी, WhatsApp Chat में लिखी थी ऐसी बातें
Advertisement
trendingNow12383440

मौत से चंद सेकेंड पहले लड़की ने भेजी थी सेल्फी, WhatsApp Chat में लिखी थी ऐसी बातें

WhatsApp Chat Viral Post: ग्रेटर साओ पाउलो के फ्रेंको दा रोचा की 23 वर्षीय रोसना सैंटोस ज़ावियर उन यात्रियों में से थीं, जिनकी दुर्घटना में जान चली गई. उनकी मां रोसेमेयर जावियर ने टीवी ग्लोबो के साथ शेयर किया कि अपने परिवार की कमाने वाली होने के नाते रोसना उस समय काम के लिए यात्रा कर रही थी.

 

मौत से चंद सेकेंड पहले लड़की ने भेजी थी सेल्फी, WhatsApp Chat में लिखी थी ऐसी बातें

WhatsApp Chat Viral: पिछले हफ्ते ब्राजील में हुए एक भयानक विमान दुर्घटना में मरने वाले यात्रियों में से एक ने आपदा आने से कुछ पल पहले अपनी मां को एक आखिरी मैसेज भेजा था. 9 अगस्त को, प्राडा के कास्कावेल से साओ पाउलो के ग्वारुलहोस जा रहे एक वोपेपास विमान ब्राजील के विन्हेडो में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. विमान प्राडा  के कास्कावेल क्षेत्रीय हवाई अड्डे से दोपहर 11:56 बजे उड़ा और साओ पाउलो के ग्वारुलहोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए जा रहा था. जबकि दोपहर 1:20 बजे तक सब कुछ सामान्य लग रहा था, ब्राजीलियाई वायु सेना ने बताया कि विमान ने एयर ट्रैफिक कंट्रोल से संपर्क खो दिया.

यह भी पढ़ें: Independence Day 2024: आजादी से पहले ऐसा था नहीं था झंडा हमारा, क्यों बदले गए और क्या है इसका इतिहास?

सोशल मीडिया पर वायरल फुटेज में देखा गया कि विमान पेड़ों के एक समूह में नीचे उतर रहा था, जिसके बाद कंट्रोल खोने के बाद वह काले धुएं का एक बड़े गुबार में बदल गया. अधिकारियों ने बाद में पुष्टि की कि विमान में सवार सभी 62 यात्रियों की दुर्घटना में मौत हो गई. ग्रेटर साओ पाउलो के फ्रेंको दा रोचा की 23 वर्षीय रोसना सैंटोस ज़ावियर उन यात्रियों में से थीं, जिनकी दुर्घटना में जान चली गई. उनकी मां रोसेमेयर जावियर ने टीवी ग्लोबो के साथ शेयर किया कि अपने परिवार की कमाने वाली होने के नाते रोसना उस समय काम के लिए यात्रा कर रही थी.

उन्होंने बताया कि उनकी बेटी आमतौर पर घर से काम करती थी लेकिन हर दो महीने में अपनी कंपनी की मीटिंग के लिए टोलेडो जाना पड़ता था. विमान में सवार होने के कुछ समय बाद, रोसना ने अपने परिवार के ग्रुप चैट पर मैसेज भेजे. लगभग 11:47 बजे, उसने लिखा, "यार, दो घंटे की फ्लाइट. हम बारिश में पहुंचने वाले हैं. मुझे इस उड़ान का बहुत डर लग रहा है. कसम से, विमान पुराना है." बस एक मिनट बाद उसने कहा, "एक सीट टूटी हुई है. कसम से. अफरातफरी है."

यह भी पढ़ें: चाय के साथ रस्क खाते हैं तो हो जाएं सावधान! धड़ाधड़ उल्टी दिला देने वाला Video आया सामने

प्लेन की शिकायत करने के बाद उसने अपनी मां को एक सेल्फी भी भेजी, जिसमें वह स्पष्ट रूप से परेशान दिख रही थी. रोसना की मां ने ब्राजील की समाचार एजेंसी के साथ आगे शेयर किया कि उसने अपनी बेटी को शांत होने के लिए बाइबिल पढ़ने की सलाह दी. लेकिन जैसे-जैसे मैसेज लिखते रहे, रोसेमेयर चिंतित होने लगी. उन्होंने उस पल को याद किया जब उन्होंने समाचार पर दुर्घटना के बारे में सुना, कहा, "मैं निराश थी. मैं घर के चारों ओर चिल्लाते हुए दौड़ने लगी."

10 अगस्त को, ब्राजील के अधिकारियों ने दुर्घटना के 62 पीड़ितों के शवों की बरामदगी पूरी कर ली. दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांचकर्ताओं ने विमान के ब्लैक बॉक्स की जांच शुरू कर दी है. क्षेत्रीय सरकार ने कहा, "कुल 62 शव (34 पुरुष और 28 महिला) बरामद किए गए और पहचान और उनके परिवारों को सौंपने के लिए साओ पाउलो के मुर्दाघर ले जाया गया." 

Trending news