महिला ने बॉस को बताया कि प्रेग्नेंट हूं..उसने नौकरी से निकाल दिया, फिर कोर्ट ने सुनाया फैसला
Advertisement
trendingNow11508014

महिला ने बॉस को बताया कि प्रेग्नेंट हूं..उसने नौकरी से निकाल दिया, फिर कोर्ट ने सुनाया फैसला

Woman Employee: महिला की बॉस ने उसे तत्काल नौकरी से निकाल दिया और उनका इस्तीफा ले लिया. महिला पहले तो चौंक गई फिर इसके बाद जब उसने यह जानने की कोशिश करनी चाही कि आखिर उसके साथ ऐसा क्यों हुआ तो उसकी बॉस ने कारण बताया.

महिला ने बॉस को बताया कि प्रेग्नेंट हूं..उसने नौकरी से निकाल दिया, फिर कोर्ट ने सुनाया फैसला

Pregnancy Matter Reached In Court: हर महिला के लिए मातृत्व सुख का एहसास काफी अलग होता है और चाहे वह वर्किंग वीमेन हो या कोई और हो. लेकिन हाल ही में ब्रिटेन से एक बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया जब एक महिला कर्मचारी ने अपनी बॉस को अपनी प्रेग्नेंसी की खबर सुनाई तो उसके साथ बड़ा ही अजीबोगरीब व्यवहार हो गया. उसे ना सिर्फ अपमान सहना पड़ा बल्कि उसे नौकरी से भी निकाल दिया गया.

ब्रिटिश कंपनी से जुड़ा हुआ मामला
दरअसल, यह मामला एक ब्रिटिश कंपनी से जुड़ा हुआ है. डेली मेल की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस महिला कर्मचारी का नाम शार्लेट लीच है और वे 34 साल की हैं. कुछ समय पहले उन्होंने बॉस को बताया था कि वे प्रेग्नेंट हैं और आगे चलकर वे कुछ दिनों की छुट्टी चाहती हैं. उसने सोचा कि उसकी बॉस खुश होगी और उसका उत्साह बढ़ाएगी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ.

उसे तत्काल नौकरी से निकाल दिया
रिपोर्ट के मुताबिक महिला की बॉस ने उसे तत्काल नौकरी से निकाल दिया और उनका इस्तीफा ले लिया. महिला पहले तो चौंक गई फिर इसके बाद जब उसने यह जानने की कोशिश करनी चाही कि आखिर उसके साथ ऐसा क्यों हुआ तो उसकी महिला बॉस ने कहा कि उन्होंने नया कर्मचारी कॉन्ट्रैक्ट नहीं साइन किया था इसलिए उनके पास मैटरनिटी लीव नहीं थी. उसे अधिकार है कि वह नौकरी से निकाल सकती है.

कंपनी पर सख्त कार्रवाई हुई
बॉस की ये बात सुनकर महिला को काफी दुख हुआ. महिला ने इस मामले को कोर्ट में उठाया और स्थानीय ट्रिब्यूनल ने कंपनी पर सख्त कार्रवाई भी कर दी. कोर्ट ने महिला को मुआवजे के तौर पर 15 लाख रुपये देने का आदेश दिया. हालांकि महिला को एक भारी नुकसान और हो गया जब पता चल कि उसका मिसकैरेज हो गया.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news