OMG: 6400 हीरों से जड़ी दुनिया की सबसे महंगी शराब की बोतल, आज तक नहीं खरीद पाया कोई
Advertisement
trendingNow11200913

OMG: 6400 हीरों से जड़ी दुनिया की सबसे महंगी शराब की बोतल, आज तक नहीं खरीद पाया कोई

Most Expensive Alcohol: आज हम आपको दुनिया की सबसे महंगी शराब के बारे में बताने जा रहे हैं. यह शराब इतनी महंगी है कि इसकी एक बोतल को आजतक कोई खरीदने की हिम्मत नहीं जुटा पाया है. इसके बोतल में 6400 हीरे जड़े हैं.

FILE

Most Expensive Alcohol: आजकल लगभग हर समारोह में शराब परोसी जाती है. एक तरह से लोगों के बीच शराब पीना स्टेटस सिंबल (Status Symbol) बन गया है.  इसी क्रम में हम आज आपको दुनिया की 5 सबसे महंगी शराब के बारे में बताने जा रहे हैं. इनकी कीमत जानकर आपके होश ही उड़ जाएंगे.

6400 हीरे जड़ी शराब की बोतल

टकीला ले .925 (Tequila Ley .925) इस दुनिया की सबसे महंगी शराब के रूप में जानी जाती है. आपको जानकर हैरानी होगी कि इसकी बोतल में 6400 हीरे जड़े हुए हैं. इस बहुत ही महंगी शराब की मेक्सिको में लॉन्चिंग हुई थी. सबसे हैरान करने वाली बात है कि 6400 हीरों से जड़ी इस शराब की बोतल को आजतक किसी ने खरीदने की हिम्मत नहीं की है. इस कारण आज तक इस शराब की कीमत (Alcohol Price) पता नहीं चल पाई है.

7 करोड़ की वोदका

वोदका पीने वालों की संख्या बहुत ज्यादा है. कुछ लोगों को वोदका का टेस्ट बहुत पसंद होता है. आपको बता दें कि डीवा को दुनिया की सबसे महंगी वोदका माना जाता है. इसके हर बोतल में अलग तरह का सांचा होता है. जिसमें स्वरोस्की क्रिस्टल रखे जाते हैं. ड्रिंक (Drink) को गार्निश के लिए इनका इस्तेमाल किया जाता है. डीवा वोदका की कीमत 7 करोड़ 30 लाख रुपये है.

डेढ़ करोड़ की व्हिस्की

आपको जानकर हैरानी होगी कि डैलमोर 62 (Dalmore 62) इतनी महंगी व्हिस्की है, जिसकी आज तक सिर्फ 12 बोतलें ही बनाई गई हैं. इसकी एक बोतल की कीमत 1 करोड़ 50 लाख रुपये से ज्यादा है. 

सबसे महंगी शैंपेन

बहुत सारे लोगों को शैंपेन पीना पसंद होता है. आपने देखा होगा कि खिलाड़ी लोग जीत के बाद शैंपेन के साथ जश्न मनाते हैं. इस दुनिया की सबसे महंगी शैंपेन अमांडा डी ब्रिगनैक मिडास (Amanda De Brignac Midas) है. इसके बोतल का साइज काफी बड़ा है. इस शैंपेन के एक बोतल की कीमत 1 करोड़ 40 लाख रुपये से भी ज्यादा है.

रेड वाइन की कीमत हैरान करने वाली

रेड वाइन (Red Wine) बहुत सारे लोगों को पसंद होती है. आपको बता दें कि पेनफोल्ड्स एम्पूल (Penfolds Ampoule) इस दुनिया की सबसे महंगी रेड वाइन है. इसकी बोतल पेन के आकार की होती है. इस रेड वाइन के एक बोतल की कीमत 1 करोड़ 20 लाख रुपये से ज्यादा है.

Trending news