यहां Selfie लेने पर मिल सकती है मौत की सजा, लेकिन नजारे देख खुद को रोक नहीं पाएंगे आप
Advertisement
trendingNow1800713

यहां Selfie लेने पर मिल सकती है मौत की सजा, लेकिन नजारे देख खुद को रोक नहीं पाएंगे आप

लाखों खर्च करके इस बीच (Beach) पर जाने के बाद आपको सेल्फी लेने की इजाजत नहीं है. सेल्फी लेने पर यहां मौत तक की सजा हो सकती है. जानिए आखिर क्या है इस कानून के पीछे की वजह.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: दुनिया में कई ऐसी जगहें हैं जो मस्ती करने के लिए परफेक्ट हैं. बीच पर लोग मौज-मस्ती करने जाते हैं. आज के जमाने में लोग मौज-मस्ती के दौरान सेल्फी (Selfie) ना लें, ऐसा मुमकिन नहीं. जरा सोचिये, आप लाखों रुपये खर्च कर बीच (Beach) पर घूमने जाएं और फिर आपको सेल्फी लेने का मौका न मिले तो कैसा लगेगा? और हां, अगर आपने यहां सेल्फी ले ली तो आपको मौत की सजा मिल सकती है.

  1. सेल्फी लेने पर मौत की सजा 
  2. बीच पर बनाया गया है घेरा 
  3. सुरक्षा अधिकारियों ने यहां सेल्फी लेने पर चेतावनी दी हुई है

सेल्फी लेने पर मौत की सजा 
महज सेल्फी लेने पर मौत की सजा सुनाने पर आप गलती से भी इस बीच पर जाना पसंद नहीं करेंगे. थाईलैंड (Thailand) में एक बीच है, जहां सेल्फी लेने पर टूरिस्ट को मौत की सजा सुनाई जा सकती है. इस बीच का नाम है फुकेट आइलैंड (Phuket Island) बीच. दरअसल, इस बीच के पास एयरपोर्ट (Airport) है और यहां हमेशा ही फ्लाइट्स उड़ती रहती हैं. इस कारण सुरक्षा अधिकारियों ने यहां सेल्फी लेने पर चेतावनी दी हुई है.

ये भी पढ़ें- हीरे और सोने से भी ज्यादा कीमती होती है Whale की उल्टी, जानिए इसका रहस्य

यहां के अधिकारियों का कहना है कि फ्लाइट के टेक-ऑफ के दौरान पायलट का ध्यान सेल्फी लेने वालों पर जा सकता है, ऐसे में ध्‍यान भटकने के कारण बैलेंस भी बिगड़ सकता है. इसके कारण अधिकारियों ने कड़ी चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि नियम तोड़ने वाले को मौत की सजा तक दी जा सकती है.

बीच पर बनाया गया है घेरा 
अधिकारियों द्वारा बीच पर एक घेरा बनाया गया है, और यहां टूरिस्ट को सेल्फी लेने से मना किया गया है. फुकेट आइलैंड एयरपोर्ट पर भीड़ काफी ज्यादा रहती है. यहां आये लोग उड़ते हुए हवाई जहाजों के साथ सेल्फी लेना पसंद करते हैं. ये जगह टूरिस्ट को काफी लुभाती है. लेकिन लोगों के शौक की वजह से पायलट और टूरिस्ट दोनों के लिए यह खतरा हो सकता है.

VIDEO

Trending news