Chinese एयर होस्टेस ने कुछ ऐसा कह दिया..भड़क गए यात्री; फ्लाइट में ही मचा हड़कंप और फिर...
Advertisement
trendingNow11797397

Chinese एयर होस्टेस ने कुछ ऐसा कह दिया..भड़क गए यात्री; फ्लाइट में ही मचा हड़कंप और फिर...

Flight Attendant: चीन की एक फ्लाइट में एयर होस्टेस और केबिन क्रू के कुछ सदस्यों द्वारा कथित रूप से यात्रियों के बारे में 'अपमानजनक' शब्दों का प्रयोग करने से हड़कंप मच गया है. इस मामले के जांच के आदेश दिए गए और उधर फ्लाइट अटेंडेंट को उनके काम से रोक दिया गया है.

Chinese एयर होस्टेस ने कुछ ऐसा कह दिया..भड़क गए यात्री; फ्लाइट में ही मचा हड़कंप और फिर...

Air Hostess In China: फ्लाइट में बवाल मचने के मामले लगातार दुनियाभर से सामने आ रहे हैं. इसी कड़ी में हाल ही में चीन में कुछ फ्लाइट अटेंडेंट ने यात्रियों के साथ ऐसी अपमानजनक टिप्पणी कर दी कि चाइनीज सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और धमकी मिलने लगी. हुआ यह कि हू नाम की एक एयर होस्टेस जो चीन के सबसे बड़े बजट की फ्लाइट कंपनी स्प्रिंग एयरलाइंस के लिए काम करती है, उसने यात्रियों को इडियट कह दिया. इतना ही नहीं उसने अपने सोशल मीडिया पर भी एक पोस्ट प्रकाशित की थी, जिसमें उसने पोस्टके कैप्शन में भी यात्रियों के लिए अपशब्द लिख दिए थे. 

असल में हाल ही में साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक उत्तरी चीन के हेबेई प्रांत में यह सब हुआ है. इस आरोपी महिला ने लिखा कि हवाई जहाज से हर तरह का कूड़ा-कचरा ले जाया जा रहा है. गर्मियों की यात्रा बिल्कुल बेवकूफों को ले जाने जैसी है. इतना लिखते ही उसकी पोस्ट वायरल हो गई. बताया गया कि लोगों ने ना केवल यात्रियों के प्रति उनके अशिष्ट रवैये की निंदा की, बल्कि स्प्रिंग एयरलाइंस से कार्रवाई करने की भी मांग की है. उधर एयरलाइन ने तुरंत घटना की जांच शुरू की है.

रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र है कि कंपनी के ग्राहक संबंध स्टाफ के एक अज्ञात सदस्य ने इसकी पुष्टि की है कि उसके खिलाफ जांच बैठा दी गई है. उन्होंने कहा कि कंपनी ने फ्लाइट अटेंडेंट को उसके कर्तव्यों से मुक्त कर दिया है और जांच जारी रहने पर उससे बात कर रही है, साथ ही कहा कि उसके साथ एयरलाइन के रोजगार नियमावली के प्रावधानों के अनुरूप व्यवहार किया जाएगा. एयरलाइन की प्रतिक्रिया के बावजूद सोशल मीडिया पर कई लोग अपमानजनक टिप्पणियों से नाराज हैं.

सोशल मीडिया पर एक यूजर ने लिखा कि उसने निश्चित रूप से हमारा अपमान किया है. वह क्यों सोचती है कि वह श्रेष्ठ है. वहीं दूसरी तरफ कुछ लोग उस फ्लाइट अटेंडेंट का भी पक्ष जानने की कोशिश कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि वह यात्रियों के सामानों को देखकर नाराज थी और अपने गुस्से को नियंत्रित नहीं कर पाई थी.

Trending news