बलोच लिबरेशन आर्मी का पाकिस्तानी सेना पर हमला, 100 से ज्यादा सैनिकों की मौत; IG ढेर
Advertisement

बलोच लिबरेशन आर्मी का पाकिस्तानी सेना पर हमला, 100 से ज्यादा सैनिकों की मौत; IG ढेर

बलोचिस्तान में बलोच लिबरेशन आर्मी के लड़ाकों का पाकिस्तान सेना पर जबरदस्त हमला हुआ है. जिसमें 100 से ज्यादा पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने की खबर है. 

बलोच लिबरेशन आर्मी का पाकिस्तानी सेना पर हमला, 100 से ज्यादा सैनिकों की मौत; IG ढेर

इस्लामाबाद: बलोचिस्तान (Balochistan) में बलोच लिबरेशन आर्मी के लड़ाकों ने पाकिस्तान सेना पर जबरदस्त हमला किया है. जिसमें 100 से ज्यादा पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने की खबर है. बताया जा रहा है कि बलोच लिबरेशन आर्मी के हमले में फ्रंटियर कोर के आईजी मेजर जनरल अयमान बिलाल सफदर की भी मौत हो गई है.

  1. बलोच लिबरेशन आर्मी के लड़ाकों का दावा
  2. पाकिस्तानी सेना के 100 सैनिकों की मौत
  3. गृह युद्ध जैसे हालात, सेना और लड़ाकों के बीच लड़ाई जारी

एक साथ दो मोर्चों पर शिकस्त

इस वक्त भी पाकिस्तानी सेना और बलोच लिबरेशन आर्मी के बीच जबरदस्त लड़ाई चल रही है. एक साथ दो मोर्चों पर हुए हमले से पाकिस्तान के सैनिकों को संभलने तक का मौका नहीं मिला और उसे अपने सैनिकों के जान-माल का तगड़ा नुकसान उठाना पड़ा है. पाकिस्तान के इस हिस्से में गृह युद्ध जैसे हालात बने हुए है. बलोच लिबरेशन आर्मी ने नोश्की और पंजुगुर में ऐसा हमला बोला कि मानो पाकिस्तानी सेना की उन टुकड़ियों की कमर सी टूट गई है.

ये भी पढ़ें- कोरोना के मारे पाकिस्तानियों को नहीं मिल रही पेरासिटामोल, दुकानों से गायब हुई दवा

पाकिस्तानी मंत्री ने पढ़े कसीदे

एक ओर अपने सैनिकों के मारे जाने से पाकिस्तानी सेना के आला अधिकारी सकते में हैं. वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान के मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने दोनों इलाकों में हुए हमले की बात कबूल करते हुए जवाबी कार्रवाई में बलोचिस्तान लिबरेशन आर्मी के मारे गए लोगों को दहशतगर्द बताते हुए अपने सैनिकों की पीठ थपथपाई है.

बलोच मूल के लोगों की मांग

गौरतलब है कि कुदरत की प्राकतिक दौलत से भरपूर बलोचिस्‍तान इलाके पर पाकिस्तान का कब्जा है. बलोच लोग लंबे समय से अपनी आजादी की मांग कर रहे हैं. दुनिया के अलग अलग फोरम पर वो अपनी आवाज लगातार उठा रहे हैं. विदेशों में निर्वासित जिंदगी जी रहे बलोचिस्तान के कई नेताओं का कहना है कि पाकिस्तान की सेना ने बलोच कौम पर इतने जुल्म किए हैं कि उनकी गिनती भी नहीं हो सकती है. ये लोग पाकिस्तान से आजादी चाहते हैं.

Trending news