कोरोना पॉजिटिव डोनाल्ड ट्रंप पर चीन ने तोड़ी चुप्पी, दिया यह बयान
Advertisement

कोरोना पॉजिटिव डोनाल्ड ट्रंप पर चीन ने तोड़ी चुप्पी, दिया यह बयान

कोरोना (CoronaVirus) पीड़ित अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को इलाज के लिए मिलिट्री अस्पताल में भर्ती किया गया है. ट्रंप के साथ उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप (Melania Trump) की कोरोना पॉजिटिव हैं.

फाइल फोटो

वॉशिंगटन: कोरोना (CoronaVirus) पीड़ित अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को इलाज के लिए मिलिट्री अस्पताल में भर्ती किया गया है. ट्रंप के साथ उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप (Melania Trump) की कोरोना पॉजिटिव हैं. वहीं, चीन (China) ने भी ट्रंप की सेहत को लेकर चुप्पी तोड़ते हुए उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की है. डोनाल्ड ट्रंप के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद दुनिया भर के नेताओं ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्ति की थी, लेकिन चीन खामोश था. बीजिंग ने अब अपनी चुप्पी तोड़ते हुए ट्विटर के माध्यम से अमेरिकी राष्ट्रपति के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है. 

  1. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी हैं कोरोना पॉजिटिव
  2. चीन ने दोनों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की
  3. ट्रंप को इलाज के मिलिट्री अस्पताल ले जाया गया है

जानकर देहाद दुख हुआ
चीनी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हू चुनयिंग (Hua Chunying) ने ट्वीट करके कहा, ‘यह जानकर बेहद दुख हुआ कि अमेरिकी राष्ट्रपति और फर्स्ट लेडी कोरोना पॉजिटिव हैं. हम उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं’. विदेश मंत्रालय का यह ट्वीट चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के मुखपत्र ग्लोबल टाइम्स (Global Times) के एडिटर के विवादित बयान के बाद आया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि डोनाल्ड ट्रंप कोरोना को कमतर आंकने का खामियाजा भुगत रहे हैं. संपादक हू शिजिन (Hu Xijin) ने कहा था, ‘ट्रंप और उनकी पत्नी उस गलती का खमियाजा भुगत रहे हैं, जो अमेरिका ने कोरोना को लेकर की है. राष्ट्रपति के कोरोना पॉजिटिव होने से अमेरिका में महामारी की गंभीरता का अंदाजा लगाया जा सकता है. इससे ट्रंप की छवि भी प्रभावित होगी’. 

चिंता की कोई बात नहीं
वहीं, डोनाल्ड ट्रंप को मिलिट्री अस्पताल ले जाने पर सफाई देते हुए व्हाइट हाउस की तरफ से कहा गया है कि चिंता की कोई बात नहीं है. सतर्कता बरतते हुए और मेडिकल एक्सपर्ट्स की सलाह पर राष्ट्रपति को वॉल्टर रीड नेशनल मिलिट्री मेडिकल ले जाया गया है. 

किम जोंग ने भेजा संदेश
उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन (North Korean leader Kim Jong-un) ने भी अमेरिकी राष्ट्रपति के जल्द ठीक होने की कामना की है. कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (KCNA) के अनुसार, किम ने डोनाल्ड ट्रंप को एक संदेश भेजा है, जिसमें उन्होंने कहा है कि उन्हें राष्ट्रपति और फर्स्ट लेडी के कोरोना पॉजिटिव होने के बारे में पता चला. उन्होंने उम्मीद जताई है कि दोनों जल्द से जल्द ठीक हो जाएं.

LIVE टीवी:

 

 

Trending news