कोरोना के फिर से बढ़ते मामलों ने बढ़ाई चीन की टेंशन, लॉक किया गया ये शहर
Advertisement

कोरोना के फिर से बढ़ते मामलों ने बढ़ाई चीन की टेंशन, लॉक किया गया ये शहर

चीन की कम्युनिस्ट सरकार कोरोना महामारी के फिर से बढ़ते मामलों को लेकर टेंशन में हैं. संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए अब गुआंगझोऊ शहर को बंद किया गया है. अगले आदेश तक यहां आने-जाने की मनाही है. उधर, शंघाई शहर में इन्फेक्शन के आंकड़े भी प्रशासन की नींद उड़ाए हुए हैं.   

फाइल फोटो

बीजिंग: चीन (China) में कोरोना वायरस (Coronavirus) का खौफ बढ़ता जा रहा है. संक्रमण के नए मामले सामने आने के बाद बंदरगाह शहर गुआंगझोऊ को भी लॉक कर दिया गया है. प्रशासन ने सोमवार को बताया कि शहर को फिलहाल विजिटर्स के लिए बंद किया गया है. वहीं, शंघाई (Shanghai) में भी बढ़ते केस सरकार की चिंता की वजह बने हुए हैं.

  1. चीन में फिर से बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले
  2. अब तक शंघाई में सबसे ज्यादा केस दर्ज
  3. गुआंगझोऊ में भी लगा लॉकडाउन
  4.  

शंघाई में लगा है कड़ा Lockdown

शंघाई शहर में अब तक संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं. सोमवार को यहां 26,087 केस रिकॉर्ड किए गए, जिनमें से केवल 914 मामलों में संक्रमण के लक्षण दिखाई दिए. बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए, दो करोड़ 60 लाख की आबादी वाले शंघाई में कड़ा लॉकडाउन लगाया गया है, जहां कई परिवारों को तीन सप्ताह से पहले घरों से निकलने की इजाजत नहीं है.

ये भी पढ़ें -भिखारी द्वारा हत्या की जिस कहानी पर भड़के लोग, उसका सच बेहद खौफनाक निकला

गुआंगझोऊ में 27 मामले मिले 

गुआंगझोऊ के लिए किसी तरह के लॉकडाउन की घोषणा तो नहीं की है, लेकिन संक्रमण नहीं थमा तो यहां भी सख्त कदम उठाया जा सकता है. यह बंदरगाह शहर हांगकांग के उत्तर पश्चिम में स्थित है और यहां कई बड़ी कंपनियों के दफ्तर हैं. गुआंगझोऊ में सोमवार को संक्रमण के 27 नए मामले सामने आए हैं.

बहुत जरूरी होने पर ही इजाजत 

पिछले सप्ताह स्थानीय स्तर पर संक्रमण के 23 मामले सामने आने के बाद प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालयों को बंद कर दिया गया था और ऑनलाइन माध्यम से पढ़ाई शुरू करने का ऐलान किया गया था. यहां एक प्रदर्शनी केंद्र को अस्थायी अस्पताल में तब्दील किया जा रहा है. शहर के प्रवक्ता चेन बिन ने सोशल मीडिया पर बताया कि केवल बहुत जरूरी होने पर ही नागरिक गुआंगझोऊ से जा सकते हैं. इसके लिए जाने के 48 घंटे पहले की जांच रिपोर्ट में उनमें संक्रमण नहीं होने की पुष्टि होनी चाहिए.

इनपुट: AP

Trending news