पैरेंट्स ने पैदा करके ठुकराया, 17 का होने पर दोबारा नहीं अपनाया; अब आई ये खबर
Advertisement

पैरेंट्स ने पैदा करके ठुकराया, 17 का होने पर दोबारा नहीं अपनाया; अब आई ये खबर

चीन ने उस लड़के ने खुदकुशी कर ली है, जिसने सालों बाद अपने असली माता-पिता को खोज निकाला था. लड़का अपने पैरेंट्स के व्यवहार से दुखी था और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी करने वाला था. पुलिस को उसका शव समुद्र किनारे मिला है.

फाइल फोटो: Weibo

बीजिंग: सालों बाद अपने असली माता-पिता (Parents) से मिले 17 के लड़के ने खुदकुशी कर ली है (Chinese Teenager Commits Suicide). उसने हाल ही में अपने पैरेंट्स के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की बात कही थी, क्योंकि वो उसे साथ रखने को तैयार नहीं थे. जान देने से पहले लड़के ने सोशल मीडिया पर करीब 10,000 शब्दों का एक पोस्ट भी लिखा है, जिसमें उसने बताया है कि वो काफी परेशान था. 

  1. सालों बाद असली माता-पिता से मिला था लड़का
  2. अपने साथ रखने को तैयार नहीं थे पैरेंट्स
  3. सोशल मीडिया पर मिल रही थीं धमकियां 

ये लिखा है सुसाइड नोट में

हमारी सहयोगी वेबसाइट WION में छपी खबर के अनुसार, अपने सुसाइड नोट में लियू शुएझोउ (Liu Xuezhou) ने लिखा है कि पिछले कुछ दिनों से लोग मुझे सोशल मीडिया पर डरा-धमका और कोस रहे थे. अपने इस पोस्ट के बाद लियू गायब हो गया था, बाद में पुलिस को उसका शव मिला. जन्म देने वाले पैरेंट्स को खोज निकालने की लियू की कहानी चीन (China) में काफी फेमस हुई थी. हालांकि, इस खोज का अंत उतना सुखद नहीं हुआ, जितना लोगों की अपेक्षा की थी. माता-पिता से मिलने के कुछ समय बाद लड़के ने आरोप लगाया कि पैरेंट्स उसे साथ रखना नहीं चाहते.

ये भी पढ़ें -इस महिला का बेबी बंप है एकदम यूनीक, हर कोई रह गया हैरान; वजह है अनोखी

बेटे ने लगाया था ये आरोप

खुदकुशी से पहले लियू ने कहा था कि उसके पैरेंट्स पैसों को लेकर उससे लड़ते-झगड़ते हैं और अपने साथ रखना नहीं चाहते. उसने कहा था , 'मेरे माता-पिता का तलाक हो गया है. दोनों में से कोई मुझे अपने साथ नहीं रखना चाहता और न ही वे मेरे रखने की व्यवस्था कर रहे हैं. उन्होंने दूसरी बार मुझे अकेला छोड़ दिया है'. हालांकि, उसके पिता ने आरोपों से इनकार करते हुए कहा था कि लियू उन पर ऐसी प्रॉपर्टी खरीदने के लिए दबाव बना रहा है, जो उनके बजट से बाहर है.

पैरेंट्स पाना चाहते थे छुटकारा

लियू शुएझोउ ने यह भी कहा था कि मेरे पिता और मां दोनों में से कोई भी मुझे अपने घर नहीं आने देता. वे दोबारा मुझसे छुटकारा पाना चाहते हैं. पहले उन्होंने मुझे बेचा और अब जब इतने सालों बाद मैं उन तक पहुंचा हूं तो फिर मुझे छोड़ दिया. अब मैं उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करूंगा. कुछ वक्त पहले लियू की मां ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि उन्होंने लियू को ब्लॉक कर दिया है, क्योंकि वो शांति से जीवन गुजारना चाहती हैं. इसी तरह, उसके पिता ने कहा था कि उनकी वित्तीय स्थिति अच्छी नहीं है, लियू उसे गोद लेने वाले परिवार के साथ ज्यादा अच्छे से रह सकता है. 

बचपन में ही बेच दिया था

लियू को चार साल की उम्र में उसके पैरेंट्स ने एक किसान परिवार को बेच दिया था. एक हादसे में उनकी मौत के बाद लियू ने अपनी असली माता-पिता की खोज शुरू की. उसने सोशल मीडिया की मदद से उन्हें पिछले महीने खोज निकाला और उनके पास पहुंच गया. मिलन की ये कहानी चीन में काफी लोकप्रिय हुई थी. हालांकि कुछ ही दिनों में साफ हो गया कि ये मिलन ज्यादा समय तक टिकने वाला नहीं है. पुलिस ने दक्षिणी चीनी द्वीप प्रांत हैनान में एक समुद्र तट पर लियू का शव बरामद किया है. 

 

 

Trending news