Coronavirus: चीन का दौरा करेंगे WHO प्रमुख, जल्द उठाएंगे ये बड़े कदम
Advertisement
trendingNow1630957

Coronavirus: चीन का दौरा करेंगे WHO प्रमुख, जल्द उठाएंगे ये बड़े कदम

डब्ल्यूएचओ ने फिलहाल इस बीमारी को वैश्विक महामारी घोषित नहीं किया है.

फाइल फोटो

जेनेवा: चीन (China) में कोरोना वायरस के फैलने के बाद विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के महानिदेशक एधनोम ग्रेब्रेयेसस ने स्थिति की समीक्षा करने के लिए वहां का दौरा करने की घोषणा की है. कोरोना वायरस (Coronavirus) से चीन में अब तक 80 लोगों की मौत हो चुकी है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, ग्रेब्रेयेसस ने रविवार को ट्विटर पर कहा कि अपने दौरे के दौरान वे सरकारी अधिकारियों और स्वास्थ्य विशेषज्ञों से मुलाकात करेंगे. 

इससे उनकी टीम को इस दिशा में हालिया प्रगति समझ में आएगी, जिससे वह इस बीमारी के खिलाफ आगे के कदम उठा सके. डब्ल्यूएचओ (WHO) प्रमुख ने कहा कि इस कठिन समय में चीनी जनता की सहायता करने और प्रभावित देशों के साथ करीबी संपर्क बनाए रखने के लिए उनकी एजेंसी दिन-रात काम कर रही है. उन्होंने कहा कि डब्ल्यूएचओ भी सभी देशों को इस स्थिति से अवगत करा रहा है और इससे संबंधित जरूरी सलाह भी दे रहा है.

वैश्विक एजेंसी ने पहले से ही विशेषज्ञों के वैश्विक नेटवर्क को सक्रिय कर दिया है और हर देश के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं. एजेंसी उन देशों के रेस्पॉन्स सिस्टम को सक्रिय करने के लिए उनके साथ काम कर रही है. डब्ल्यूएचओ ने इस बीमारी को वैश्विक महामारी घोषित नहीं किया है.

ये भी देखें:- 

Trending news