Imran praises India: इमरान खान ने फिर की भारत की तारीफ, पाकिस्तान सरकार के खिलाफ उगला जहर
Advertisement

Imran praises India: इमरान खान ने फिर की भारत की तारीफ, पाकिस्तान सरकार के खिलाफ उगला जहर

Imran Khan praises India: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर भारत की तारीफ की है. इसके साथ ही उन्होंने पाकिस्तान की मौजूदा सरकार को असंवेदनशील बताया है.

Imran praises India: इमरान खान ने फिर की भारत की तारीफ, पाकिस्तान सरकार के खिलाफ उगला जहर

Imran Khan praises India: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर भारत का नाम लेते हुए शहबाज शरीफ सरकार के खिलाफ जहर उगला है. दरअसल उन्होंने पेट्रोल-डीजल की कीमतों को घटाने के फैसले के लिए भारत सरकार की तारीफ की और पाक में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर शहबाज शरीफ पर निशाना साधा.

इमरान ने की भारत की तारीफ

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में पीकेआर (पाकिस्तानी रुपया) 30 प्रति लीटर की बढ़ोतरी के बाद उन्होंने पाक सरकार पर हमला बोला है. सरकार की आलोचना करते हुए इमरान ने कहा कि इस 'असंवेदनशील सरकार' ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी द्वारा रूस के साथ 30 प्रतिशत सस्ते तेल के लिए किए गए सौदे को आगे नहीं बढ़ाया.

पाकिस्तान सरकार को देनी पड़ी सफाई

पाकिस्तान ने गुरुवार को पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में पीकेआर 30 प्रति लीटर की बढ़ोतरी करते हुए कहा कि अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) कार्यक्रम के पुनरुद्धार को सुनिश्चित करने के लिए यह निर्णय लिया गया था. पाकिस्तान के वित्त मंत्री मिफ्ता इस्माइल ने इस्लामाबाद में एक संवाददाता सम्मेलन में घोषणा की कि सरकार के पास कीमतें बढ़ाने के अलावा कोई अन्य विकल्प नहीं है. उन्होंने कहा कि हम अभी भी डीजल पर पीकेआर 56 प्रति लीटर का नुकसान उठा रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमें आलोचना का सामना करना पड़ेगा लेकिन राज्य और उसके हित हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं और इसे बचाना हमारे लिए आवश्यक है.

IMF से बातचीत के बाद पाक सरकार ने लिया फैसला

इसके अलावा, इस्माइल ने कहा कि अगर कदम नहीं उठाए गए तो पाकिस्तान गलत दिशा में जा सकता था. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के लिए यह फैसला कठिन था. यह मूल्य वृद्धि दोहा में पाकिस्तान सरकार और आईएमएफ के बीच बातचीत के बाद सामने आई थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आईएमएफ ने पाकिस्तान की पिछली पीटीआई सरकार द्वारा शुरू की गई ईंधन और ऊर्जा सब्सिडी के उलट होने पर कार्यक्रम को फिर से शुरू करने को सशर्त बना दिया है, जिसे अस्थिर करार दिया गया है.

LIVE TV

Trending news