इमरान खान ने सुप्रीम कोर्ट में बयां किया दर्द, बताया- गिरफ्तारी के बाद उनके साथ क्या-क्या हुआ
Advertisement
trendingNow11690919

इमरान खान ने सुप्रीम कोर्ट में बयां किया दर्द, बताया- गिरफ्तारी के बाद उनके साथ क्या-क्या हुआ

Pakistan Supreme Court: पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट में पेशी के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने अपना दर्द बयां किया और बताया कि इस्लामाबाद हाई कोर्ट से गिरफ्तारी के बाद उनक साथ क्या-क्या हुआ.

इमरान खान ने सुप्रीम कोर्ट में बयां किया दर्द, बताया- गिरफ्तारी के बाद उनके साथ क्या-क्या हुआ

Imran Khan Expressed his Pain: पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (NAB) को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को फौरन रिहा करने का आदेश दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने इमरान खान की गिरफ्तारी को गैरकानूनी बताते हुए रिहा किया और उन्हें कल यानी शुक्रवार को इस्लामाबाद हाई कोर्ट (Islamabad High Court) में पेश होने के लिए कहा गया है. सुप्रीम कोर्ट में पेशी के दौरान इमरान खान ने अपना दर्द बयां किया और बताया कि इस्लामाबाद हाई कोर्ट से गिरफ्तारी के बाद उनक साथ क्या-क्या हुआ.

कोर्ट में इमरान खान ने बयां किया अपना दर्द

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट (Pakistan Supreme Court) में पेशी के दौरान कहा कि उन्हें कोर्ट से अगवा किया गया. उन्होंने कहा कि बिना वॉरंट दिखाए मुझे गिरफ्तार कर लिया गया और लाठियों से मारा-पीटा गया. ऐसा तो किसी क्रिमिनल के साथ भी नहीं किया जाता. हाई कोर्ट से उठाने के बाद मुझे पुलिस लाइन और बाकी जगहों पर घूमाया गया, फिर बाद में एनएबी (NAB) को सौंपा गया. इसके साथ ही इमरान खान ने कोर्ट से घर जाने की गुहार लगाई और कहा कि मुझे घर जाने दिया जाए.

आज पुलिस लाइन में गुजरेगी इमरान खान की रात

इमरान खान (Imran Khan) रिहा हो गए हैं, लेकिन सुप्रीम कोर्ट (Pakistan Supreme Court) के आदेश के बावजूद आज उनकी रात पुलिस लाइन गेस्ट हाउस में ही कटेगी. इमरान खान की सुरक्षा को देखते हुए यह निर्देश दिया गया है. हालांकि, इस दौरान वो अपने परिवार वालों और डॉक्टर से मिल सकेंगे. कोर्ट ने इमरान से उन लोगों की लिस्ट भी मांगी है, जिनसे वो मिलना चाहते हैं या जो लोग उनसे मिलना चाहते हैं.

सुप्रीम कोर्ट ने गिरफ्तारी को बताया गलत

इससे पहले आज दिन में सुप्रीम कोर्ट (Pakistan Supreme Court) ने सुनवाई के दौरान नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (NAB) को 1 घंटे के भीतर इमरान खान (Imran Khan) को कोर्ट में पेश करने का हुक्म दिया था. सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि जिस तरह इस्लामाबाद हाई कोर्ट से इमरान खान को गिरफ्तार किया गया, वो गलत था. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि ऐसी गिरफ्तारी से गलत संदेश जाएगा. सुप्रीम कोर्ट ने पाक रेंजर्स की भी आलोचना की थी और कहा था कि बिना इजाजत के 100 से ज्यादा रेंजर्स कोर्ट परिसर के अंदर कैसे दाखिल हो सकते हैं.

पाकिस्तान में गृह युद्ध जैसे हालात

इमरान खान (Imran Khan) को रिहा करने के सुप्रीम कोर्ट (Pakistan Supreme Court) के फैसले से पहले पाकिस्तान के कई शहर हिंसा की आग में जलते नजर आए और पाकिस्तान में गृह युद्ध जैसे हालात हो गए. पेशावर से लेकर कराची और लाहौर से लेकर इस्लामाबाद में इमरान समर्थकों ने खूब हंगामा काटा. पेशावर में तो पीटीआई कार्यकर्ताओं ने सेना की कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया. सड़कों को खोद डाला और सबकुछ तबाह करने पर आमादा नजर आए.

रावलपिंडी में भी इमरान समर्थकों ने जमकर उत्पात मचाया. सड़कों पर टायर जलाकर आने-जाने के रास्ते ब्लॉक कर दिए. इमरान समर्थकों ने शहबाज शरीफ सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की. इस्लामाबाद में तो प्रदर्शनकारियों ने एक पुलिस थाने को आग के हवाले कर लिया. पूरी इमारत को जलाकर राख करने के साथ वहां खड़ी गाड़ियों को भी फूंक दिया. उधर लाहौर के जमां पार्क में इमरान खान के घर के बाहर लोगों का हुजूम नजर आया. लाठी डंडों से लैस पीटीआई कार्यकर्ता इमरान खान के घर की हिफाजत करते दिखे.

Trending news