Pakistan: पाकिस्तानी सेना के साथ बिगड़े रिश्ते सुधारने की कोशिश में इमरान खान, पार्टी नेताओं दी ये हिदायत
topStories1hindi1467399

Pakistan: पाकिस्तानी सेना के साथ बिगड़े रिश्ते सुधारने की कोशिश में इमरान खान, पार्टी नेताओं दी ये हिदायत

Imran Khan News: सूत्रों के मुताबिक, खान को शुरू में सेना प्रमुख के रूप में जनरल मुनीर की नियुक्ति के बारे में आपत्ति थी, लेकिन बाद में उन्होंने अपनी नीति बदल दी 

Pakistan: पाकिस्तानी सेना के साथ बिगड़े रिश्ते सुधारने की कोशिश में इमरान खान, पार्टी नेताओं दी ये हिदायत

Pakistan Army:  पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने पीटीआई नेताओं और सोशल मीडिया टीम को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि सेना और नए सेनाध्यक्ष (सीओएएस) जनरल आसिम मुनीर की कोई आलोचना न हो. द न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के एक सूत्र के बताया कि पार्टी नेताओं और सोशल मीडिया प्रबंधकों के एक व्हाट्सऐप ग्रुप में खान ने कहा, ‘कृपया सुनिश्चित करें कि नए प्रमुख और सेना कर्मियों की कोई आलोचना न हो.’

इमरान खान का यह निर्देश सैन्य प्रतिष्ठान के साथ बिगड़े रिश्तों को फिर से बनाने की पार्टी की कोशिश समझी जा रही है. पीटीआई सूत्र ने कहा कि जनरल मुनीर की सेना प्रमुख के रूप में नियुक्ति के बाद खान भी नहीं चाहते कि उनके प्रधानमंत्री रहते सेना से संबंध का साया नए सेनाध्यक्ष पर पड़े.

पार्टी की नीति सेना के साथ टकराव नहीं है
पीटीआई के वरिष्ठ नेता फवाद चौधरी ने अपने नेताओं और सोशल मीडिया टीम को खान के नए निर्देश की पुष्टि या खंडन नहीं किया, लेकिन कहा कि पार्टी की नीति सेना के साथ टकराव नहीं है.

बुधवार को खान ने एक ट्वीट में जनरल साहिर शमशाद मिर्जा को नए सीजेसीएससी और जनरल मुनीर को सीओएएस के रूप में बधाई दी. उन्होंने कहा, टनया सैन्य नेतृत्व राष्ट्र और राज्य के बीच पिछले 8 महीनों में निर्मित विश्वास की कमी को समाप्त करने के लिए काम करेगा. राज्य की ताकत उसके लोगों से प्राप्त होती है."

इमरान ने बदली अपनी नीति
सूत्रों के मुताबिक, खान को शुरू में सेना प्रमुख के रूप में जनरल मुनीर की नियुक्ति के बारे में आपत्ति थी, लेकिन बाद में उन्होंने अपनी नीति बदल दी और कहा कि उन्हें कोई आपत्ति नहीं होगी, भले ही उन्हें सीओएएस बनाया गया हो.

द न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, अपने प्रीमियर के दौरान, खान ने समय से पहले ही मुनीर को आईएसआई के महानिदेशक के पद से हटा दिया था, जब मुनीर ने कथित तौर पर खान के करीबी कुछ लोगों के कथित भ्रष्ट आचरण के बारे में सूचित किया था.

इनपुट - IANS

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news