China की चौखट पर होगी अब Paksitan के 2 मंत्रियों की हाजिरी, Imran Khan ने दिया आदेश
Advertisement
trendingNow1944617

China की चौखट पर होगी अब Paksitan के 2 मंत्रियों की हाजिरी, Imran Khan ने दिया आदेश

इमरान खान (Imran Khan) ने चीन (China) को भरोसा दिलाया है कि उसके नागरिकों की हत्या के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. लेकिन लगता है कि इस बयान से जिनपिंग प्रशासन संतुष्ट नहीं है. तभी इमरान खान ने अब अपने खास मंत्रियों को बीजिंग की शरण में भेजने का फैसला किया.

फोटो साभार (रॉयटर्स)

नई दिल्ली: चीन (China) को अपने हर मौसम का साथी यानी सदाबहार दोस्त बताने वाले पाकिस्तान (Pakistan) आजकल परेशान है. घरेलू मोर्चे पर जहां आसमान छूती महंगाई ने इमरान खान सरकार की किरकिरी करा रखी है. वहीं अब कूटनीति और विदेश नीति मोर्चे पर भी पाकिस्तान सरकार की एक और नाकामी देखने को मिली है.

  1. चीन-पाकिस्तान में सबकुछ सही नहीं!
  2. बीजिंग ने दी मिसाइल अटैक की धमकी
  3. अपने नागरिकों की मौत से बौखलाया चीन
  4.  

'चीन ने दिखाई आंख'

दरअसल चीन ने स्पेशल फोर्स मिसाइल अटैक की चेतावनी दे डाली है, लिहाजा इमरान खान (Imran Khan) डर के मारे थर-थर कांप रहे हैं. अब चीन को मनाने के लिए इमरान खान ने अपने मंत्री शेख रशीद (Sheikh Rasheed) और शाह महमूद कुरैशी (Shah Mahmood Qureshi) को जल्द से जल्द चीन जाने के लिए कहा है.

विदेशी चौखट पर रहम की भीख

लंबे समय तक फौजी शासन और विदेशी फंड से आगे बढ़े पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था कराह रही है. लोग रोजमर्जा की चीजें यानी मूलभूत अधिकारों की पूर्ति नहीं होने की वजह से त्राहिमाम कर रहे हैं. ऐसे में कभी सऊदी अरब तो कभी किसी और इस्लामी देश की चौखट के आगे मदद मांगने वाले इमरान खान के मंत्री इस बार आर्थिक मदद मांगने के बजाए बीजिंग की चौखट पर अपनी सुरक्षा के लिए रहम की भीख मांगने जा  रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Bomb Blast से बौखलाए China की Pakistan को दो टूक ‘आतंकियों से नहीं निपट सकते, तो हम भेजेंगे अपनी सेना’

क्या था मामला

दरअसल पाकिस्तान में हुए आतंकी हमले में अपने नागरिकों की मौत से ड्रैगन बुरी तरह बौखला गया है. उसने पाकिस्तान से दो टूक शब्दों में कहा है कि यदि वह आतंकवादियों से नहीं निपट सकता है, तो चीनी सैनिकों को मिसाइलों के साथ मिशन पर भेजा जा सकता है. चीन के इस रूप से पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) डर से कांपने लगे हैं. 

LIVE TV

 

Trending news