एक रिक्शे में समा सकती है इमरान खान की पूरी पार्टी, मरियम नवाज का PTI पर तंज
Advertisement

एक रिक्शे में समा सकती है इमरान खान की पूरी पार्टी, मरियम नवाज का PTI पर तंज

 सत्तारूढ़ पाकिस्तान मुस्लिम लीग- नवाज (पीएमएल-एन) की वरिष्ठ नेता मरियम नवाज ने तंज कसते हुए कहा है कि नौ मई को हुई हिंसा के बाद पाकिस्तान की मुख्य विपक्षी पार्टी से बड़े पैमाने पर दलबदल के बाद पूर्व पीएम इमरान खान की पूरी पार्टी अब एक रिक्शे में समा सकती है.

एक रिक्शे में समा सकती है इमरान खान की पूरी पार्टी, मरियम नवाज का PTI पर तंज

Pakistan News: सत्तारूढ़ पाकिस्तान मुस्लिम लीग- नवाज (पीएमएल-एन) की वरिष्ठ नेता मरियम नवाज ने तंज कसते हुए कहा है कि नौ मई को हुई हिंसा के बाद पाकिस्तान की मुख्य विपक्षी पार्टी से बड़े पैमाने पर दलबदल के बाद पूर्व पीएम इमरान खान की पूरी पार्टी अब एक रिक्शे में समा सकती है.  उन्होंने कहा, ‘आज वह (खान) पार्टी के अध्यक्ष, महासचिव, मुख्य आयोजक और प्रवक्ता खुद हैं और अपनी पार्टी के एकमात्र उम्मीदवार भी.’

पीएमएल-एन की वरिष्ठ उपाध्यक्ष मरियम ने पंजाब प्रांत के शुजाबाद में रविवार को एक युवा सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने पाकिस्तान में एक प्रकार के आयातित रिक्शा का जिक्र करते हुए कहा कि नौ मई की हिंसा के मद्देनजर दलबदल के बाद अब पूरी विपक्षी पार्टी ‘किंगकी रिक्शा’ में फिट हो सकती है.

खान की गिरफ्तारी के बाद भड़की थी हिंसा
बता दें पिछले महीने अर्धसैनिक बल के रेंजरों द्वारा खान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के कार्यकर्ताओं द्वारा हिंसक विरोध प्रदर्शन के दौरान रावलपिंडी में सैन्य मुख्यालय सहित 20 से अधिक सैन्य प्रतिष्ठानों और सरकारी भवनों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया था या आग लगा दी गई थी. खान को बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया था.

अब वह जमान पार्क में अकेले बैठेंगे
मरियम ने कहा कि खान ने अपने 26 साल के तथाकथित राजनीतिक संघर्ष की बात की है. उन्होंने कहा, ‘मैं आपको बता दूं… उनके 26 साल के लंबे संघर्ष को खत्म होने में केवल 26 मिनट लगे. अब वह जमान पार्क में अकेले बैठेंगे और उन्हें छोड़ने वाले सभी नेता जहां से आए थे, वहीं चले गए.’

खान ने सेना के खिलाफ बगावत की’
तीन बार के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम ने कहा, ‘इमरान खान ने (पिछले साल अप्रैल में) संसदीय अविश्वास प्रस्ताव के जरिये सत्ता से हटाए जाने के बाद पाकिस्तानी सेना को अपनी इच्छा के अनुरूप घुटने टिकवाने की पूरी कोशिश की, लेकिन उनकी कोशिश विफल रही और अब उन्हें आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है.’ उन्होंने कहा कि खान ने नौ मई को पाकिस्तानी सेना के संस्थानों पर हमला कर उसके खिलाफ बगावत की थी.

पीएमएल-एन नेता ने कहा, ‘अव्यवस्था और अराजकता का अध्याय समाप्त हो गया है और अब प्रगति की यात्रा शुरू होगी.’ उन्होंने कहा कि खान नौ मई को रक्षा और नागरिक प्रतिष्ठानों पर हुए हमलों के मुख्य साजिशकर्ता हैं, लेकिन अब वह बातचीत और बैठकों के लिए गिड़गिड़ा रहे हैं.

मरियम ने कहा कि खान ने मई में देश में आग लगा दी थी और उनके समर्थकों ने ‘सेना के शहीदों’ के स्मारकों को अपवित्र कर दिया था और इसके लिए उन्हें माफ नहीं किया जा सकता.

पिछले हफ्ते, विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो-जरदारी ने कहा कि खान राजनीति में सेना के हस्तक्षेप के खिलाफ नहीं हैं, बल्कि इस शक्तिशाली प्रतिष्ठान से परेशान हैं, क्योंकि यह अब उनका समर्थन नहीं कर रहा है.

100 से अधिक पार्टी नेताओं और पूर्व सांसदों ने छोड़ी पीटीआई
पीटीआई के खिलाफ सैन्य समर्थित कार्रवाई के बाद, 100 से अधिक पार्टी नेताओं और पूर्व सांसदों ने अब तक खान के पूर्व सहयोगी जहांगीर खान तरीन के नेतृत्व वाली इस्तेखाम पाकिस्तान पार्टी (आईपीपी) का दामन थाम लिया है.

शिरीन मजारी, फवाद चौधरी, आमिर महमूद कियानी, अली जैदी और अन्य सहित पीटीआई के कई नेताओं ने पार्टी छोड़ दी है, जबकि असद उमर और परवेज खट्टक जैसे वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी के विभिन्न पदों से इस्तीफा दे दिया है.

खान ने घोषणा की कि वह अपनी लड़ाई जारी रखेंगे, भले ही उनकी पार्टी के सभी नेता इस्तीफा क्यों न दे दें.

(इनपुट- न्यूज एजेंसी भाषा)

Trending news