Watch IND PAK Clash: मैच के बाद ब्रिटेन में आपस में भिड़ गए भारत और पाकिस्तान के लोग, भगवा झंडा उखाड़ा, 1 पर चाकू से हमले की कोशिश
Advertisement

Watch IND PAK Clash: मैच के बाद ब्रिटेन में आपस में भिड़ गए भारत और पाकिस्तान के लोग, भगवा झंडा उखाड़ा, 1 पर चाकू से हमले की कोशिश

India Pakistan Tension: हाल ही में ब्रिटेन में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मैच के नतीजों को लेकर पाकिस्तान और हिंदुस्तान के लोगों के बीच टेंशन का माहौल बन गया. झड़प इन दोनों समुदायों के बीच हुई. यह विवाद क्रिकेट मैच के रिजल्ट से शुरू हुआ था. बाद में इसने हिंदू और मुस्लिम का रूप ले लिया.

वायरल वीडियो

Indian Pakistan Clash Between Asia Cap: अभी तक आपने भारत और पाकिस्तान के बीच दुश्मनी की खबरें और दोनों देशों के बीच झड़प की खबरें बॉर्डर एरिया पर खूब सुनी होंगी, लेकिन अब इन दोनों देशों के लोग भारत या पाकिस्तान से अलग दूसरे देशों में भी एक दूसरे से भिड़ने लगे हैं. हाल ही में ब्रिटेन में ऐसी ही एक झड़प इन दोनों समुदायों के बीच हुई. दरअसल यह विवाद क्रिकेट मैच के रिजल्ट से शुरू हुआ था.

पुलिस ने मुश्किल से संभाली स्थिति

रिपोर्ट के मुताबिक, 28 अगस्त को देर रात अचानक भीड़ हिंदुओं घरों के आगे तोड़फोड़ करने लगती है. कुछ लोग घर के बाहर लगे केसरिया झंडे को उखाड़कर फेंक देते हैं. इस झड़प में एक हिंदू पर चाकू से हमले की भी बात सामने आई है. बवाल की सूचना जब पुलिस को मिली तो हालात बेकाबू थे, लेकिन पुलिस ने मौके पर पहुंचकर काफी जद्दोजहद से स्थिति को नियंत्रित किया.  

यहां से शुरू हुआ विवाद

दरअसल, लीसेस्टर में यह विवाद 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप के मैच के बाद शुरू हुआ. इस मैच में भारत की टीम ने जीत दर्ज की थी. इसके बाद इंडियन लोग सेलिब्रेट कर रहे थे. इसी दौरान खबर आई कि किसी ने भारतीय झंडे पर भारत विरोधी स्टांप लगा दिया है. इसी बीच किसी ने कहा कि यह काम किसी पाकिस्तानी ने किया है. इसके कुछ देर बाद ही इंडियन इकट्ठा हुए और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाने लगे. अब पाकिस्तान का विरोध देखकर पाकिस्तान के लोग भी इकट्ठा हुए और दोनों समुदाय भिड़ गए.

एक्शन मोड में आई पुलिस

पुलिस को जब मामले की सूचना मिली तो उसने इसे बढ़ने से रोकने के लिए लीसेस्टर और आस-पास के इलाकों में स्पेशल सर्च अभियान चलाया. मुख्य अधीक्षक एडम स्लोनेकी ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि 16 साल से कम उम्र वालों को घरों में भेजा जाए. पुलिस ने 48 घंटे के लिए यह पाबंदी लगा दी और नियम तोड़ने पर गिरफ्तारी की बात कही. इसके बाद जाकर मामला कुछ शांत होता तिखा.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news