PM Modi on Terrorism: अमेरिका में आतंकवाद पर बरसे थे पीएम मोदी, पाकिस्तानी मीडिया बोला- अब तो करना पड़ेगा ये काम
Advertisement
trendingNow11752883

PM Modi on Terrorism: अमेरिका में आतंकवाद पर बरसे थे पीएम मोदी, पाकिस्तानी मीडिया बोला- अब तो करना पड़ेगा ये काम

Pakistan News: नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी धरती से कहा था कि आतंकवाद को पालने पोसने और संरक्षण देने वालो को रोकने का समय आ गया है. पीएम मोदी ने पाकिस्‍तान की धरती से बिना उसका नाम लेते हुए भारत के खिलाफ हो रही साजिश और आतंकी घटनाओं का जिक्र करते हुए दो टूक चेतावनी दी थी.

PM Modi warns Pakistan to stop Terrorism

PM Modi Egypt Visit: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) अमेरिका का दौरा खत्म करके इजिप्ट (Egypt) में हैं. पिरामिडों के देश पहुंचे मोदी की अगवानी मिस्र के पीएम मुस्तफा मैडबौली ने एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत के साथ की. प्रधानमंत्री 'सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास' की नीति में भरोसा करते हैं. वो जहां भी जाते हैं लोगों को अपना बना लेते हैं. मोदी रविवार को दाऊदी बोहरा समुदाय की मदद से बहाल की गई 11वीं सदी की अल-हकीम मस्जिद भी जाएंगे. ऐसे में पाकिस्‍तान (Pakistan) की नजर भी मोदी की इस विदेश दौरे पर बनी हुई है.

अब करना ही पड़ेगा ये काम: पाक मीडिया

पीएम मोदी के इजिप्ट दौरे से पहले अमेरिका की राजकीय यात्रा पर भी पाकिस्तान के सभी प्रमुख मीडिया संस्‍थानों ने भारत और अमेरिका की उस संयुक्त मांग पर प्रमुखता से ध्यान दिया था जिसमें पाकिस्‍तान को ये बात सुनिश्चित करने को कही गई है कि उसके नियंत्रण वाले किसी भी क्षेत्र का इस्तेमाल सीमा पार आतंकवादी हमले के लिए नहीं किया जाये. पीएम मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (Biden joins Modi to ask Pakistan to stop terrorism) ने आतंकवाद को रोकने के साथ पाकिस्तान को 26 नवंबर 2008 को मुंबई में हुए हमले और पठानकोट हमले के अपराधियों को सजा देना का आह्वान किया है.

पाकिस्तान की मीडिया में छाए मोदी

‘डॉन’ में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक कहा गया है कि संयुक्त बयान में प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे पाकिस्तानी आतंकवादी संगठनों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई का आह्वान किया गया है. दोनों देशों के इस संयुक्त बयान (Indo US joint statement on cross border terrorism) में कहा गया था कि अमेरिका और भारत वैश्विक आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए एक साथ खड़े हैं और आतंकवाद के सभी रूपों की स्पष्ट रूप से निंदा करते हैं.

सीमापार से बंद हो आतंकवाद

रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति बाइडेन ने सीमा पार आतंकवाद की कड़ी निंदा की और पाकिस्तान से यह सुनिश्चित करने के लिए तत्काल कार्रवाई करने का आह्वान किया कि उसके नियंत्रण वाले किसी भी क्षेत्र का इस्तेमाल आतंकवादी हमलों के लिए नहीं किया जाये. ‘जियो न्यूज’ की खबर के अनुसार, ‘अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन और प्रधानमंत्री मोदी ने पाकिस्तान से यह सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाने की मांग की कि पाकिस्तानी सरजमीं का इस्तेमाल ‘आतंकवादी हमले करने’ के लिए नहीं किया जाये.’

कुछ और रिपोर्ट्स में कहा गया है कि बाइडेन और मोदी ने अलकायदा और हिजबुल-मुजाहिदीन सहित सभी आतंकवादी समूहों के खिलाफ ठोस कार्रवाई का आह्वान भी किया. वहीं ‘द न्यूज इंटरनेशनल’ की खबर के अनुसार मोदी के अमेरिका के राजकीय दौरे पर जारी एक संयुक्त बयान में दोनों नेताओं ने कथित तौर पर पाकिस्तानी आतंकवादी संगठनों लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ कार्रवाई का आह्वान किया गया है.

(एजेंसी इनपुट)

Trending news