अरब सागर में Indian Navy का बड़ा एक्शन, पाकिस्तानी नौका से 3 हजार करोड़ रुपये की ड्रग्स बरामद
Advertisement
trendingNow1887011

अरब सागर में Indian Navy का बड़ा एक्शन, पाकिस्तानी नौका से 3 हजार करोड़ रुपये की ड्रग्स बरामद

भारतीय नौसेना (Indian Navy) ने देश में नशे का जाल फैलाने की कोशिश कर रहे पाकिस्तान को करारी चोट पहुंचाई है. नौसेना ने अरब सागर में जा रही 3 हजार करोड़ रुपये की ड्रग्स से भरी नौका जब्त कर ली है.

समुद्र में पकड़े गए नशे का कारोबार करने वाले पाकिस्तानी तस्कर (साभार इंडियन नेवी)

नई दिल्ली: भारतीय नौसेना (Indian Navy) ने सोमवार को बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए अरब सागर (Arabian Sea) में पाकिस्तान (Pakistan) की मछली पकड़ने वाली एक नौका जब्त की है. इस नौका में करीब 3 हजार करोड़ रुपये ड्रग्स (Drugs) भरी हुई थी. जिसे भारत, मालदीव और श्रीलंका में सप्लाई किया जाना था. 

300 किलो नशीला पदार्थ बरामद

जानकारी के मुताबिक भारतीय नौसेना (Indian Navy) का जहाज INS सुवर्ण अरब सागर में निगरानी गश्त पर था. उसी दौरान उसने समुद्र में मछली पकड़ने वाली एक नौका को संदिग्ध हालत में विचरण करते देखा. नेवी ने अपने कमांडो उतारकर इस नौका की तलाशी ली तो उसमें से 300 किलोग्राम से ज्यादा नशीले पदार्थ जब्त किए गए. कमांडर विवेक मधवाल ने बताया कि पकड़े गए नशीले पदार्थ (Drugs) की इंटरनेशनल मार्केट में कीमत करीब 3 हजार करोड़ रुपये है. नौका में मौजूद पांच तस्करों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. सभी को जांच पड़ताल के लिए कोच्चि लाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- Indian Navy का बड़ा ऑपरेशन, Oman Sea में फंसे मर्चेंट नेवी के जहाज को डूबने से बचाया 

LIVE TV

अब तक की सबसे बड़ी खेप

कमांडर विवेक मधवाल ने बताया कि अब तक पकड़ी गई नशीले पदार्थों की यह सबसे बड़ी खेप है. उन्होंने बताया कि ये नशे के ये तस्कर पाकिस्तान (Pakistan) के मकरान तट से निकलते हैं और समुद्र के रास्ते भारत, मालदीव और श्रीलंका में चोरी-छिपे माल की सप्लाई करते हैं. इन लोगों का उद्देश्य लोगों को नशे की लत लगवाने के अलावा आतंकवाद और आपराधिक गतिविधियों के लिए पैसा इकट्ठा करना भी होता है. इससे पहले 15 अप्रैल को भी गुजरात के पास अरब सागर में 8 पाकिस्तानी तस्करों को पकड़ा गया था. उनके पास से 30 किलो हेरोइन (Drugs) जब्त की गई थी.

Trending news