PAK: पैगंबर मोहम्मद का चित्र प्रकाशित करने पर बवाल, 3 मरे, भारत का सिख जत्‍था फंसा
Advertisement

PAK: पैगंबर मोहम्मद का चित्र प्रकाशित करने पर बवाल, 3 मरे, भारत का सिख जत्‍था फंसा

पाकिस्तान के कई शहरों में जारी प्रदर्शनों में हुई हिंसा के चलते अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है. इन प्रदर्शनों में भारत से पाकिस्तान गए करीब एक हजार श्रद्धालुओं का जत्था भी फंस गया है, जिसे लाहौर के गुरुद्वारा डेरा साहिब लाया गया है. 

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: पाकिस्तान (Pakistan) में चरमपंथी इस्लामी नेता साद हुसैन रिजवी (Saad Rizvi) की गिरफ्तारी के बाद यहां के प्रमुख शहरों में प्रदर्शन तेज हो गए हैं. प्रदर्शनों में हुई हिंसा के चलते अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है. इन प्रदर्शनों में भारत से पाकिस्तान गए करीब एक हजार श्रद्धालुओं का जत्था भी फंस गया है, जिसे लाहौर के गुरुद्वारा डेरा साहिब लाया गया है. ये जत्था बैसाखी के मौके पर हसनाबदल गुरुद्वारा पंजा साहिब जा रहा था. वहीं जत्थे की सुरक्षा को लेकर भारत ने चिंता जताई है.

सूत्रों ने ज़ी न्यूज़ को बताया कि भारत सरकार स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए है और अपने नागरिकों की सुरक्षा के लिए पाकिस्तानी अधिकारियों के संपर्क में है.

ये भी पढ़ें- भारत के इस पड़ोसी देश में फ्रांस के राजदूत को लेकर बवाल, कट्टरपंथियों ने काटा हंगामा

क्या है पूरा मामला? 

बता दें कि तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान (Tehreek-e-Labbaik Pakistan) के नेता रिजवी ने सरकार को धमकी दी थी जिसमें कहा था कि अगर पैगंबर मोहम्मद के कार्टून बनाने के मुद्दे पर फ्रांस के राजदूत को देश से नहीं निकाला गया, तो इसका विरोध होगा.

तहरीक-ए-लब्बैक ने फ्रांसीसी राजदूत को देश से बाहर निकालने की मांग को लेकर इमरान खान सरकार के खिलाफ लाहौर की सड़कों पर जमकर उत्पात मचाया था. जिसके बाद लाहौर पुलिस ने सोमवार (12 अप्रैल) को साद हुसैन रिजवी को गिरफ्तार कर लिया. अपने नेता की गिरफ्तारी के विरोध में हजारों कार्यकर्ताओं ने तैनात पुलिसकर्मियों पर हमला करना शुरू कर दिया. बेकाबू भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और पानी की बौछार भी की.

VIDEO भी देखें-

Trending news