Maryam Nawaz Sharif: पाकिस्तान में जनता भूखी मगर नेताओं के पास करोड़ों, मरियम नवाज की संपत्ति कर देगी हैरान
Advertisement
trendingNow11631474

Maryam Nawaz Sharif: पाकिस्तान में जनता भूखी मगर नेताओं के पास करोड़ों, मरियम नवाज की संपत्ति कर देगी हैरान

Pakistan News: पाकिस्तान आईएमएफ समेत दुनिया के विभिन्न देशों के सामने कर्ज के लिए भीख मांग रहा है. महंगाई यहां चरम पर है. ईंधन के दाम आसमान छू रहे हैं. लेकिन इस देश में कई ऐसे राजनेता हैं, जिनके पास करोड़ों रुपये हैं. अगर बात सरकार की करें तो वहां पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएलएन) की सरकार है. इस पार्टी की वरिष्ठ उपाध्यक्ष और पूर्व पीएम नवाज शरीफ की बेटी हैं मरियम नवाज शरीफ

Maryam Nawaz Sharif: पाकिस्तान में जनता भूखी मगर नेताओं के पास करोड़ों, मरियम नवाज की संपत्ति कर देगी हैरान

Pakistan Economic Crisis: पाकिस्तान के आर्थिक हालात किसी से छिपे नहीं हैं. लोग दो वक्त की रोटी के लिए तरस रहे हैं. हालात ऐसे हैं कि शहर के आटा वितरण केंद्रों पर हालात बद से बदतर हो रहे हैं. विभिन्न शहरों में भगदड़ के कारण एक पुरुष और एक महिला की मौत हो चुकी है. जबकि 46 लोग इसमें घायल हो गए. 

पाकिस्तान आईएमएफ समेत दुनिया के विभिन्न देशों के सामने कर्ज के लिए भीख मांग रहा है. महंगाई यहां चरम पर है. ईंधन के दाम आसमान छू रहे हैं. लेकिन इस देश में कई ऐसे राजनेता हैं, जिनके पास करोड़ों रुपये हैं. अगर बात सरकार की करें तो वहां पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएलएन) की सरकार है. इस पार्टी की वरिष्ठ उपाध्यक्ष और पूर्व पीएम नवाज शरीफ की बेटी हैं मरियम नवाज शरीफ. उन्होंने मंगलवार को अपनी संपत्ति का ब्योरा नामांकन पत्र में दिया. 

इसमें उन्होंने घोषणा की है कि उनके पास 84 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति है. यह जानकारी पाकिस्तानी अखबार द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने दी है. मरियन ने एमए (इंग्लिश लिट्रेचर) किया है. नामांकन पत्र में उन्होंने बताया कि मरियम और उनके भाई हसन नवाज पर 2 करोड़ रुपये से ज्यादा का बकाया है. उनके शौहर कैप्टन सफदर ने भी अपने दोस्तों से 6 करोड़ रुपये लिए हुए हैं. 

मरियम ने बताया कि उनकी विदेशों में कोई प्रॉपर्टी नहीं है. लेकिन उनकी रायविंड इलाके में 1400 कनाल से ज्यादा की जमीन है. मरियम ने बताया है कि उनको एग्रीकल्चर से पिछले 3 साल में 1 करोड़ से ज्यादा की इनकम हुई है. इसपर पिछले तीन साल में 12 लाख से ज्यादा का टैक्स उन्होंने भरा है. इसके अलावा उनके 54.6 लाख रुपये से ज्यादा के हुडाबिया पेपर मिल्स के शेयर भी खरीदे हैं. इसके अलावा मुहम्मद बख्श टेक्सटाइल मिल्स में उनके पास 48 लाख रुपये के शेयर हैं. मरियम के पास कोई गाड़ी नहीं हैं. बैंक खातों में उनके 78 लाख रुपये जमा है. 

 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 
 

Trending news