खुदकुशी करने वाली इन्फ्लुएंसर की अस्थियां चुरा ले गया शख्स, लेकिन पूरी नहीं हुई ये हसरत
Advertisement
trendingNow11035185

खुदकुशी करने वाली इन्फ्लुएंसर की अस्थियां चुरा ले गया शख्स, लेकिन पूरी नहीं हुई ये हसरत

चीन में शमशान घाट के कर्मचारी ने अपनी जान देने वाली सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर की अस्थियां ही चुरा ली. चीन में 'घोस्ट मैरिज' की परंपरा है, लिहाजा शख्स को लगा कि वो अस्थियां बेचकर मोटी कमाई कर सकता है. हालांकि, उसकी ये हसरत पूरी नहीं हुई और पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

फोटो: डेली स्टार

बीजिंग: चीन (China) में एक शख्स ने अपनी जान देने वाली सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर (Influencer) की अस्थियां ही चुरा ली. आरोपी शख्स इस इन्फ्लुएंसर का प्रशंसक है और उसने 'घोस्ट मैरिज' के लिए अस्थियां चुराई थीं. दरअसल, हाल ही में चीन की इस सोशल मीडिया सनसनी ने लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान जहर पीकर जान दे दी थी. वो डिप्रेशन में थी और इसी वजह से उसने इतना खौफनाक कदम उठाया. इस घटना से इन्फ्लुएंसर के लाखों चाहने वाले सदमे में हैं.

  1. लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान की थी आत्महत्या
  2. सोशल मीडिया पर थे लाखों फॉलोअर्स 
  3. अस्थियां बेचना चाहता था आरोपी शख्स 

पहले भी की थी खुदखुशी की बात

'डेली स्टार' की रिपोर्ट के अनुसार, लुओक्सियाओमाओमोजी नामक सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर चीन (China) में काफी लोकप्रिय थी. चीन के टिकटॉक कहे जाने वाले 'डॉयिन' पर लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान उसने जहर पीकर खुदकुशी कर ली थी. पहले भी महिला कई बार आत्महत्या करने की बात करती रही थी. वो किसी बात को लेकर सदमे में थी और धीरे-धीरे डिप्रेशन में चली गई. 15 अक्टूबर को उसने अपने लाखों प्रशंसकों के सामने जहर पीकर जान दे दी.

ये भी पढ़ें -जनरल बिपिन रावत ने ऐसा क्या कहा कि बौखला गया चीन? अमन-चैन की दे रहा दुहाई

शमशान घाट का कर्मचारी है आरोपी

अपने आखिरी वीडियो में इन्फ्लुएंसर ने डिप्रेशन की बात करते हुए कहा था कि ये शायद उसका आखिरी वीडियो है. मौत के बाद जब इन्फ्लुएंसर का अंतिम संस्कार किया गया तो शमशान घाट पर काम करने वाले व्यक्ति ने उसकी अस्थियां चुरा लीं. इसके बाद उसने दो लोगों की मदद से उन अस्थियों को 'घोस्ट मैरिज' के लिए बेचने की कोशिश की. दरअसल, चीन के कुछ इलाकों में घोस्ट मैरिज यानी भूतों से शादी की परंपरा है.

China में चली आ रही परंपरा

सोशल मीडिया स्टार लोगों के बीच काफी लोकप्रिय थी, इसलिए शख्स को लगा कि उसकी अस्थियों को बेचकर वो मोटी कमाई कर सकता है. लेकिन उसकी ये हसरत पूरी नहीं हो सकी. अस्थियों का कोई खरीदार नहीं मिला और बाद में पुलिस ने उसे गिरफ्तार भी कर लिया. चीन में यह परंपरा पिछले 3000 सालों से चली आ रही है. इसमें लोग भूतों से शादी करते हैं, क्योंकि उनका मानना है कि आत्माओं को भी जीवनसाथी की तलाश रहती है. हालांकि, सरकार ने सालों पहले इस पर रोक लगा दी है, मगर कई प्रांतों में इस पर अब भी अमल होता है.

 

Trending news