Narendra Modi: पाकिस्तान भी हुआ PM मोदी का मुरीद, पूर्व राजनयिक ने कही ये बड़ी बात
Advertisement

Narendra Modi: पाकिस्तान भी हुआ PM मोदी का मुरीद, पूर्व राजनयिक ने कही ये बड़ी बात

Narendra Modi Latest Speech: पाक के पूर्व राजनयिक अब्दुल बासित ने 15 अगस्त को दिए गए नरेंद्र मोदी के भाषण की तारीफ करते हुए कहा कि, मोदी बहुत अच्छे वक्ता हैं और उनके भाषण हमेशा जानदार होते हैं. वह अपने भाषणों में एक प्रभाव के साथ जनता को अपनी ओर आकर्षित करते हैं.

अब्दुल बासित और नरेंद्र मोदी

Prime Minister Narendra Modi Fan in Pakistan: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पॉपुलैरिटी देश में ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी लगातार बढ़ रही है. अब तो पड़ोसी मुल्क और भारत से दुश्मनी रखने वाले पाकिस्तान के लोग भी नरेंद्र मोदी के मुरीद होने लगे हैं. 15 अगस्त को लालकिले से दिए गए नरेंद्र मोदी के भाषण की तारीफ वहां भी खूब हो रही है. पाक के पूर्व राजनयिक और भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त रहे अब्दुल बासित एक वीडियो में पीएम मोदी के इस भाषण की तारीफ करते दिख रहे हैं.

'लोगों को अपने भाषण से आकर्षित करते हैं मोदी'

अब्दुल बासित ने नरेंद्र मोदी के इस भाषण की प्रशंसा करते हुए कहा कि, मोदी बहुत अच्छे वक्ता हैं और उनके भाषण हमेशा जानदार होते हैं. वह अपने भाषणों में एक प्रभाव के साथ जनता को अपनी ओर आकर्षित करते हैं. उन्होंने इस भाषण में भी हमेशा की तरह देश के लोगों के लिए नई बातें कीं और कहा कि अगले 25 साल में भारत को विकासशील से विकसित देश बनाना है. उन्होंने करप्शन और महिला सशक्तीकरण की भी बात की. उन्होंने जो भाषण दिया, एक नेता को इसी तरह भाषण देना चाहिए.

इस बात पर जताई असहमति

हालांकि अब्दुल बासित ने पीएम मोदी की कुछ बातों पर असहमति भी जताई. उन्होंने कहा कि,  नरेंद्र मोदी ने अपने लोगों से गुलामी की मानसिकता और प्रतीकों से आजादी की बात कही है. ये बात मेरी समझ में नहीं आ रही है कि वह सिर्फ ब्रिटिश काल को ही गुलामी मान रहे हैं या फिर मुगल राज को भी इसमें शामिल कर रहे हैं, क्योंकि नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में ऐसी कई जगहों के नाम बदले जा चुके हैं जो मुगलकाल से जुड़े हुए थे.

इमरान खान ने भी की थी भारत की तारीफ

बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री भी पिछले कुछ महीनों में कई बार भारत और पीएम नरेंद्र मोदी की नीतियों की तारीफ कर चुके हैं. उन्होंने हाल ही में एक रैली में इंडिया की प्रशंसा करते हुए विदेशमंत्री एस. जयशंकर का एक वीडियो भी  दिखाया था औऱ कहा था कि इसे आजादी कहते हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news