लखपत जेल वापस लौटेंगे नवाज शरीफ, जमानत पर 6 सप्ताह से थें बाहर
Advertisement
trendingNow1524271

लखपत जेल वापस लौटेंगे नवाज शरीफ, जमानत पर 6 सप्ताह से थें बाहर

अल-अजीजिया मिल्स भ्रष्टाचार मामले में शीर्ष अदालत ने चिकित्सा आधार पर 26 मार्च को शरीफ (69) को छह सप्ताह के लिए अंतरिम जमानत मंजूर किया था.

बेटी मरयम नवाज की अगुवाई में जेल में शरीफ समपर्ण करेंगे. (फाइल फोटो)

लाहौर: पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ भ्रष्टाचार के एक मामले में छह सप्ताह तक जमानत पर रहने के बाद मंगलवार को यहां कोट लखपत जेल लौटेंगे. 

गौरतलब है कि उन्हें भ्रष्टाचार के एक मामले में सात साल के कारावास की सजा सुनाई गई है. उम्मीद की जा रही है कि तीन बार प्रधानमंत्री रह चुके इफ्तार के बाद शाम में खुद जेल प्रशासन के समक्ष समर्पण करेंगे और पीएमएल (एन) कार्यकर्ताओं की एक रैली में जेल पहुंचेंगे जिसकी अगुवाई उनकी बेटी मरयम नवाज करेंगी.

मिला था अंतरिम जमानत
अल-अजीजिया मिल्स भ्रष्टाचार मामले में शीर्ष अदालत ने चिकित्सा आधार पर 26 मार्च को शरीफ (69) को छह सप्ताह के लिए अंतरिम जमानत मंजूर किया था और 27 अप्रैल को उन्होंने स्थायी जमानत के लिए याचिका दायर की थी, जिसमें उन्होंने चिंता और अवसाद से पीड़ित होने का हवाला दिया था.

मंगलवार को समाप्त हुई अवधि
सुप्रीम कोर्ट ने चिकित्सा आधार पर उन्हें दी गई जमानत अवधि को बढाने की मांग वाली याचिका खारिज कर दी जिससे मंगलवार को उनकी जमानत की अवधि समाप्त हो गई.

पीएमएल-एन के प्रवक्ता मरियम औरंगजेब ने सोमवार को पीटीआई-भाषा को बताया, ‘‘नवाज शरीफ पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के एक जुलूस में मंगलवार को लाहौर के कोट लखपत जेल वापस लौटेंगे. कार्यकर्ताओं को शरीफ के साथ जेल की ओर मार्च निकालने के लिए उनके जाती उमरा आवास पर एकत्र होने के लिए कहा गया है.’’ 

उन्होंने कहा कि पीएमएल-एन के कार्यकर्ता प्रधानमंत्री इमरान खान के लोक विरोधी नीतियों के खिलाफ सड़क पर उतरना चाहते हैं और वे नेतृत्व से एक आह्वान की प्रतीक्षा कर रहे हैं.

Trending news