close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बुधवार को 3 नहीं, 20 PAK विमान भारत में घुसे थे, लेजर गाइडेड बमों का भी इस्‍तेमाल किया था- सूत्र

इन एयरक्राफ्टों ने भारतीय सैन्‍य प्रतिष्‍ठानों को निशाना बनाने की कोशिश की थी. सूत्रों के हवाले से यह जानकारी मिली थी. 

बुधवार को 3 नहीं, 20 PAK विमान भारत में घुसे थे, लेजर गाइडेड बमों का भी इस्‍तेमाल किया था- सूत्र

नई दिल्‍ली : बुधवार को पाकिस्‍तान के 20 एयरक्राफ्ट ने भारत की सीमा को पार किया था. पाकिस्‍तानी जेट 10 किलोमीटर अंदर तक भारतीय सीमा में घुसे थे. इन एयरक्राफ्टों ने भारतीय सैन्‍य प्रतिष्‍ठानों को निशाना बनाने की कोशिश की थी. सूत्रों के हवाले से यह जानकारी मिली थी. 

बुधवार को यह जानकारी थी कि पाकिस्‍तान के तीन विमान भारतीय वायु सीमा में प्रवेश कर गए थे, लेकिन अब सूत्रों के हवाले से यह खबर सामने आई है कि तीन नहीं, बल्कि 20 पाक एयरक्राफ्टों ने भारत की सीमा को पार किया था. इन विमानों ने लेजर गाइडेट बमों को भी इस्‍तेमाल किया था, लेकिन वह भारतीय वायुसेना की वजह से अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाया था. 

भारत ने कहा- अभिनंदन को सही सलामत भेजे पाकिस्‍तान, उन्‍हें कुछ हुआ तो बड़ी कार्रवाई करेंगे : सूत्र

सरकारी सूत्रों के हवाले से बुधवार को हुए पूरे घटनाक्रम के बारे में जानकारी मिली है कि सुबह 9.45 बजे 20 पाकिस्‍तानी एयरफोर्स के विमान भारतीय सीमा में घुस आए. वे एलओसी पार कर 10 किलोमीटर अंदर तक भारतीय वायुसीमा में प्रवेश कर गए थे.

इन विमानों ने लेजर गाइडेड बमों का इस्‍तेमाल कर सभी सैन्‍य ठिकानों को निशाना बनाने की कोशिश की थी, लेकिन उनका निशाना चूक गया. भारतीय वायुसेना ने तुरंत उन्‍हें खदेड़ दिया था. 

पाकिस्‍तानी विमानों ने फिर भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश की, भारतीय वायुसेना ने खदेड़ा

साथ ही सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि हमारी वायुसेना ने एलओसी को पार नहीं किया था. पाकिस्‍तानी विमानों से आमना-सामना के दौरान हमने उनके  एक एफ-16 को मार गिराया था.