Attack On TTP: PAK एयरफोर्स ने अफगानिस्तान में आतंकी ठिकानों पर किया हमला, 5 की मौत
Advertisement

Attack On TTP: PAK एयरफोर्स ने अफगानिस्तान में आतंकी ठिकानों पर किया हमला, 5 की मौत

Pakistan Air Force Attack On TTP: पाकिस्तानी सेना और आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के बीच संघर्ष बढ़ता जा रहा है. पाकिस्तानी एयरफोर्स के हमले के जवाब में टीटीपी ने गोलीबारी की.

पाकिस्तान एयरफोर्स.

Attack On TTP Camps In Afghanistan: अफगानिस्तान-पाकिस्तान विवादित सीमा डूरंड लाइन पर इस समय उबाल है और पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) और तालिबान लड़ाकों के बीच गोलीबारी की खबरें आई हैं. अफगानिस्तान के अंदर तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) के संदिग्ध ठिकानों पर पाकिस्तानी एयरफोर्स (Pakistan Air Force) के लड़ाकू विमानों की तरफ से रातभर हवाई हमले किए जाने के बाद तालिबान लड़ाकों ने गोलाबारी शुरू कर दी.

एयरफोर्स ने अफगानिस्तान में यहां किया हमला

अफगान मीडिया ने टीटीपी सूत्रों का हवाला देते हुए कहा कि शुक्रवार रात इन लड़ाकू विमानों ने कुनार, पक्तिका, खोस्त और बाजौर बेल्ट के साथ अफगानिस्तान-पाकिस्तान सीमा पर टीटीपी के शिविरों के खिलाफ एक साथ हवाई हमले किए. पाकिस्तानी सूत्र अफगानिस्तान में टीटीपी के ठिकानों को और पाकिस्तानी कबायली इलाके को निशाना बनाए जाने का दावा करते हैं. तालिबान समर्थकों का दावा है कि महिलाओं और बच्चों सहित पांच नागरिकों की जान चली गई.

ये भी पढ़ें- Gift controversy: इमरान खान की 'चिंदी चोरी', कहां बेच दिए 14 करोड़ के 58 गिफ्ट?

आतंकी ठिकानों को बनाया निशाना

ये पहली बार है, जब पाकिस्तानी सेना ने अफगानिस्तान के अंदर आतंकवादी ठिकानों को निशाना बनाकर हवाई हमले किए हैं. रिपोर्ट्स में कहा गया है कि तालिबान लड़ाकों ने बॉर्डर पर पाकिस्तानी सेना के शिविरों पर भारी तोपखाने की गोलाबारी के साथ पाकिस्तानी हवाई हमलों का जवाब देना शुरू कर दिया. मौजूदा हॉटस्पॉट कुनार में सुल्तान और अफगानिस्तान के खोस्त क्षेत्रों में सेपेरा हैं.

मारे जा चुके हैं 7 पाकिस्तानी सैनिक

एक रिपोर्ट में कहा गया है, 'तालिबान खोस्त और कुनार में पाकिस्तानी सेना के खिलाफ हथियार इकट्ठा कर रहे हैं और कुछ क्षेत्रों में तालिबान और टीटीपी लड़ाके कंधे से कंधा मिलाकर लड़ रहे हैं.' उधर, आतंकवादी संगठन टीटीपी के आतंकवादियों द्वारा खैबर-पख्तूनख्वा के उत्तरी वजीरिस्तान जिले में पाक-अफगान सीमा क्षेत्र के पास एक पाकिस्तानी सैन्य काफिले पर घात लगाकर हमला किए जाने की खबर है, जिसमें 7 से अधिक पाकिस्तानी सैनिक मारे गए.

ये भी पढ़ें- Pakistan: पंजाब में नए CM चुने गए हमजा शहबाज, एक और चुनाव हारी इमरान की पार्टी

पाकिस्तानी सेना के एक बयान में कहा गया है कि हमले उत्तरी वजीरिस्तान में गुरुवार को हुए थे, जो उत्तर-पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के अशांत जिलों में से एक है. नए पाकिस्तानी प्रधानमंत्री आतंकवादी समूह टीटीपी के साथ किसी भी बातचीत के खिलाफ हैं. उन्होंने कसम खाई है कि इसके बारे में कोई गलती न करें, हम जिम्मेदार लोगों का पता लगाएंगे.

(इनपुट- आईएएनएस)

LIVE TV

Trending news