Pakistan: अपने ही गढ़ में बुरे फंसे शहबाज शरीफ, पूर्व पीएम की गाड़ी पर गुस्साई भीड़ ने किया हमला
Advertisement

Pakistan: अपने ही गढ़ में बुरे फंसे शहबाज शरीफ, पूर्व पीएम की गाड़ी पर गुस्साई भीड़ ने किया हमला

Pakistan Politics: शहबाज अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों से जुड़ने के उद्देश्य से आगामी चुनावों के सिलसिले में शहर का दौरा कर रहे थे. हालांकि भीड़ ने उनके वाहन को रोक लिया और हमला कर दिया. 

Pakistan: अपने ही गढ़ में बुरे फंसे शहबाज शरीफ, पूर्व पीएम की गाड़ी पर गुस्साई भीड़ ने किया हमला

Pakistan News: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के वाहन पर गुरुवार (5 अक्टूबर) को गुस्साए लोगों के एक समूह ने हमला किया. बताया जा रहा है कि गुस्साई भीड़ ने पंजाब प्रांत की प्रांतीय राजधानी लाहौर में पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष को गालियां दीं, जो कभी उनकी पार्टी का गढ़ माना जाता था. .

एक्सप्रेस न्यूज़ ने गुरुवार को बताया, ‘बुधवार देर रात लाहौर में नागरिकों ने पूर्व प्रधान मंत्री शहबाज़ के वाहन पर हमला किया, विंडशील्ड को तोड़ दिया और उनके साथ दुर्व्यवहार किया.’

रिपोर्ट में कहा गया कि शहबाज अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों से जुड़ने के उद्देश्य से आगामी चुनावों के सिलसिले में शहर का दौरा कर रहे थे. हालांकि भीड़ ने उनके वाहन को रोक लिया और हमला कर दिया. घटना के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए.

शहबाज ने घटना पर कही ये बात
शहबाज़ ने गुरुवार को कहा कि उन्होंने उनके वाहन को रोकने वाले लोगों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की और उनकी चिंताओं को सुना. उन्होंने एक्स पर लिखा, ‘कल मेरे निर्वाचन क्षेत्र के कुछ लोगों ने मेरी कार रोकी और अपनी समस्याएं बताईं. आज, मैंने उनके प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया, उनके क्षेत्र की समस्या सुनी और इसे हल करने का आश्वासन दिया. मेरे अनुसार, राजनीति एक पूजा का रूप है."

शहबाज तीन बार पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के छोटे भाई हैं. प्रधानमंत्री बनने से पहले वह तीन बार देश के सबसे अधिक आबादी वाले और राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण प्रांत के मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं. 

शहबाज़ के नेतृत्व वाली गठबंधन संघीय सरकार ने 9 अगस्त को कार्यालय खाली कर दिया. आसमान छूती मुद्रास्फीति और राजनीतिक उथल-पुथल के लिए उनकी सरकार की भारी आलोचना की गई है.

पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने पिछले महीने घोषणा की थी कि आम चुनाव जनवरी 2024 के आखिरी सप्ताह में होंगे.

Trending news