बम धमाके से हिला पाकिस्तान का क्वेटा, चार की मौत, 15 घायल; हर तरफ दहशत का मंजर
Advertisement
trendingNow11059728

बम धमाके से हिला पाकिस्तान का क्वेटा, चार की मौत, 15 घायल; हर तरफ दहशत का मंजर

पाकिस्तान के क्वेटा शहर में जोरदार धमाका हुआ है. जिन्ना रोड पर साइंस कॉलेज के नजदीक हुए इस ब्लास्ट में कम से कम चार लोगों की मौत हुई है और 15 घायल हुए हैं. अब तक किसी भी आतंकी संगठन ने इस धमाके की जिम्मेदारी नहीं ली है. सुरक्षा बलों ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है.

फोटो: AFP

इस्लामाबाद: आतंकवाद (Terrorism) का समर्थन करने वाले पाकिस्तान (Pakistan) में एक बार फिर धमाका हुआ है. क्वेटा शहर में गुरुवार रात हुए बम विस्फोट (Bomb Blast) में कम से कम चार लोगों की मौत हो गई और 15 अन्य घायल हुए हैं. प्रांत के अधिकारियों ने बताया कि बम धमाका जिन्ना रोड पर साइंस कॉलेज के नजदीक खड़े एक वाहन के पास हुआ. विस्फोट उस समय हुआ, जब छात्रों का एक समूह बैठक खत्म करके कॉलेज की इमारत से बाहर जा रहा था. 

  1. साइंस कॉलेज के नजदीक हुआ बम धमाका
  2. कई इमारतों और कारों के शीशे भी टूटे
  3. सुरक्षा बलों ने शुरू किया सर्च ऑपरेशन  

आसपास की इमारतों के शीशे टूटे

अधिकारियों के मुताबिक, घायलों को क्वेटा सिविल अस्पताल (Civil Hospital Quetta) में भर्ती कराया गया है. विस्फोट से आस-पास की इमारतों के शीशे भी टूट गए हैं. पाकिस्तान के इस इलाके में इस्लामिक स्टेट काफी सक्रिय है. बता दें कि जिन्ना रोड क्वेटा के प्रमुख मार्गों में से एक है. खरीदारी के लिए काफी लोकप्रिय ये स्थान हमेशा लोगों की भीड़ से घिरा रहता है. हालांकि, अभी ये पता नहीं चल सका है कि इस धमाके को किसने अंजाम दिया. 

ये भी पढ़ें -कोरोना नियम तोड़ने वालों को सरेआम बेइज्जत कर रहा चीन; पुलिस ने निकाली परेड

जान बचाने के लिए भागे लोग

सिविल अस्पताल क्वेटा के प्रवक्ता वसीम बेग ने बताया कि सभी घायलों का इलाज अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में किया जा रहा है. अब तक कुल चार लोगों के मरने की बात सामने आई है. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि धमाका इतना जोरदार था कि आसपास की कई इमारतों और कारों के शीशे टूट गए. लोग यहां-वहां जान बचाने के लिए भागने लगे.

किसी ने नहीं ली जिम्मेदारी

धमाके की जानकारी मिलते ही पुलिस और बचाव दल तुरंत मौके पर पहुंचा और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया. जिनमें से दो की हालत नाजुक बताई जा रही है. सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है. अब तक किसी भी आतंकी संगठन ने इस धमाके की जिम्मेदारी नहीं ली है.

इनपुट: AFP

Trending news