close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पंजाब: हुसैनीवाला बॉर्डर पर फिर देखे गए पाकिस्तानी ड्रोन, BSF ने की फायरिंग

इन दिनों पाकिस्तानी ड्रोनों के भारतीय सीमा में घुसने को लेकर बीएसएफ के अधिकारियों द्वारा पाकिस्तानी रेंजरों के साथ फ्लैग मीटिंग भी चल रही है.

पंजाब: हुसैनीवाला बॉर्डर पर फिर देखे गए पाकिस्तानी ड्रोन, BSF ने की फायरिंग
फाइल फोटो

गुरदर्शन सिंह संधू, फिरोजपुर: पंजाब में पाकिस्तान से सटी सीमा पर सोमवार रात एक बार फिर पाकिस्तानी ड्रोन (Drone) देखे गए हैं. सोमवार को करीब साढ़े 10 बजे पाक सीमा पर हुसैनीवाला बॉर्डर पर पाकिस्तान के 3 ड्रोनों की मूवमेंट देखी गई. वहीं सूत्रों ने बताया कि बीएसएफ के जवानों ने इन ड्रोनों पर फायरिंग भी की, मगर पाकिस्तानी ड्रोन अपनी सीमा में वापिस जाने में कामयाब रहे. बड़ी बात यह है कि इन दिनों पाकिस्तानी ड्रोनों के भारतीय सीमा में घुसने को लेकर  बीएसएफ के अधिकारियों द्वारा पाकिस्तानी रेंजरों के साथ फ्लैग मीटिंग भी चल रही है.

इससे पहले भी कई बार पाकिस्तान सीमा पर ड्रोन देख गए थे. 

इससे पहले 10 अक्टूबर को हुसैनीवाला बोर्डर के नजदीक लगातार तीसरे दिन पाकिस्तान की तरफ से आये दो ड्रोन देखे गए थे. यह दोनों ड्रोन सरहदी गांव हज़ारा सिंह वाला के ऊपर उडते दिखाई दिये थे. 

यह भी पढ़ेंः ड्रोन्‍स की चुनौती से निपटने के लिए BSF ने एन्टी ड्रोन्स सिस्टम खरीदने का किया फैसला

8 अक्टूबर को भी हुसैनीवाला में बीएसएफ ने ड्रोन उड़ता देखा था. भारत पाक सीमा की चैक पोस्ट एच के टॉवर के पास पाकिस्तान की ओर 5 बार ड्रोन उड़ता देखा गया. ये ड्रोन एक बार भारतीय सीमा में भी प्रवेश हुआ. पाकिस्तान की तरफ से उड़े इस ड्रोन को पहली बार रात 10 बजे से 10:40 तक देखा गया. इसके बाद रात 12 बजकर 25 मिनट पर यह ड्रोन दोबारा दिखाई दिया.

यह भी पढ़ेंः  पंजाब: बॉर्डर पर रात को देखा गया ड्रोन, पाकिस्तान की तरफ से 5 बार उड़ा

पाक की तरफ से लगातार आ रहे ड्रोन जहां एक तरफ सुरक्षा बलों में चिंता का विषय बने हुए हैं वहीं गांव के लोगों में भी सहम का माहौल बना हुआ है.