Pakistan में अपहरण और जबरन शादी की शिकार Hindu Woman को मिला इंसाफ, वीडियो में बयां किया था दर्द

पाकिस्तान में रहने वालीं रीना मेघवार को इंसाफ मिल गया है. एक युवक ने रीना को अगवा कर उससे जबरन शादी रचा ली थी. सोशल मीडिया पर रीना को न्याय दिलाने के लिए अभियान चल रहा था, जिसकी वजह से सरकारी एजेंसियां दबाव में थी. अब कोर्ट ने रीना को उसके परिजनों को सौंपने का आदेश दिया है.

Pakistan में अपहरण और जबरन शादी की शिकार Hindu Woman को मिला इंसाफ, वीडियो में बयां किया था दर्द
फोटो: ट्विटर

कराची: पाकिस्तान (Pakistan) में फर्जी दस्तावेज के जरिये जबरन शादी की शिकार हुई हिंदू महिला (Hindu Woman) आखिरकार वापस अपने परिवार में लौट आई है. स्थानीय अदालत के आदेश पर रीना मेघवार (Reena Meghwar) को उसके परिवार को सौंप दिया गया है. कासिम काशखेली नामक शख्स ने बीती 13 फरवरी को रीना का अपहरण कर लिया था. यह खबर आम होते ही सोशल मीडिया पर रीना को न्याय दिलाने के लिए अभियान शुरू हो गया, जिसकी वजह से सरकारी एजेंसियां दबाव में थीं.  

ऐसे सामने आया मामला 

आरोपी ने रीना मेघवार (Reena Meghwar) को कागजों पर फर्जी तरीके से मुस्लिम (Muslim) दिखाकर शादी की थी. रीना को सिंध प्रांत के बादिन जिले केरियोजर इलाके से अगवा किया गया था. इसके कुछ ही दिनों बाद रीना ने किसी तरह अपना एक वीडियो (Video) बनाकर इंटरनेट पर अपलोड कर दिया. वीडियो में वह अपनी मदद की गुहार लगाती दिखाई-सुनाई दे रही थी. रीना ने वीडियो में कहा था कि माता-पिता और भाइयों की हत्या की धमकी देकर उसे अगवा किया गया है. उसे किसी तरह माता-पिता के पास पहुंचाया जाए.

ये भी पढ़ें -प्रधानमंत्री बनना चाहती है Dawood Ibrahim की गर्लफ्रेंड Mehwish Hayat, Imran Khan की शान में पढ़े कसीदे

SSP ने खोज निकाला ठिकाना

रीना ने वीडियो में खुद को अगवा करने वाले का नाम नहीं बताया था. बाद में रीना को न्याय दिलाने की मांग वाले अन्य वीडियो भी सामने आए. सिंध की प्रांतीय सरकार ने इन वीडियो का संज्ञान लेते हुए मामले की जांच का पुलिस को आदेश दिया. इसके बाद बादिन के एसएसपी शबीर अहमद सेथर ने पुलिसकर्मियों की टीम गठित कर शुरुआती जांच के बाद रीना को काशखेली के घर से आजाद कराया.

कबूल नहीं किया Islam  

सोमवार को पुलिस ने रीना मेघवार को स्थानीय अदालत में पेश किया. वहां रीना ने कहा कि उसने इस्लाम धर्म कबूल नहीं किया है. जबरन शादी करने के लिए उसके धर्म परिवर्तन करने के फर्जी दस्तावेज तैयार किए गए हैं. युवती का बयान सुनने के बाद कोर्ट ने काशखेली के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश पुलिस को को देते हुए रीना को उसके माता-पिता को सौंपने का आदेश दिया.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.