पाकिस्तान ने आम लोगों के लिये खोले राष्ट्रपति भवन के दरवाजे
Advertisement
trendingNow1476842

पाकिस्तान ने आम लोगों के लिये खोले राष्ट्रपति भवन के दरवाजे

राष्ट्रपति भवन का आधिकारिक नाम ऐवान-ए-सदर है. यह राजधानी के अति सुरक्षा वाले रेड जोन के कांस्टिट्यूशन एवेन्यू में मारगल्ला हिल्स पर स्थित है.

पाकिस्तान का राष्ट्रपति भवन.

इस्लामाबाद: पाकिस्तान सरकार ने शनिवार को कड़ी सुरक्षा वाले आलीशान राष्ट्रपति भवन को आम जनता के लिये खोल दिया. राष्ट्रपति भवन का आधिकारिक नाम ऐवान-ए-सदर है. यह राजधानी के अति सुरक्षा वाले रेड जोन के कांस्टिट्यूशन एवेन्यू में मारगल्ला हिल्स पर स्थित है. राष्ट्रपति भवन आधुनिक पिरामिड वास्तुकला की शानदार शैली को दर्शाता है. इसके एक ओर प्रधानमंत्री आवास और दूसरी ओर संसद भवन है. राष्ट्रपति भवन के प्रवक्ता ताहिर खुशनूद ने कहा कि पहचान पत्र दिखाकर आम लोगों को सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक भवन में प्रवेश की अनुमति है.

इमरान खान की तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी ने चुनावों के दौरान सत्ता में आने पर देश की मुख्य इमारतों को आम लोगों के लिये खोलने का वादा किया था. उसी वादे के तहत यह फैसला किया गया. इस नीति के तहत लाहौर, कराची और पेशावर में गवर्नर हाउस को पहले ही आम लोगों के लिये खोल दिया गया था. सितंबर में लाहौर में गवर्नर हाउस खुलने के पहले ही दिन 4 हजारों लोगों ने इसका दीदार किया था.

मालूम हो कि इमरान खान ने जब से प्रधानमंत्री का पद संभाला है तब से वह कुछ ऐसे फैसले ले रहे हैं, जिससे वे जनता के बीच संदेश दे सकें कि वे पिछली सरकारों की अपेक्षा उनसे ज्यादा जुड़े हुए हैं. इन दिनों पाकिस्तान भयंकर आर्थिक संकट से जूझ रहा है. ऐसे में इमरान खान सरकार के सामने चुनौती है कि वह किसी भी तरीके से आम जनता के गुस्से को शांत रख सकें. जानकार मानते हैं कि इमरान इसी वजह से लोकलुभावन फैसले ले रहे हैं.

Trending news