कोरोना पर चर्चा कर रहे थे पाकिस्‍तान के पायलट इसलिए हुआ था प्‍लेन क्रैश
Advertisement

कोरोना पर चर्चा कर रहे थे पाकिस्‍तान के पायलट इसलिए हुआ था प्‍लेन क्रैश

पाकिस्‍तान में पिछले महीने हुई विमान दुर्घटना (Pakistan Plane Crash) के पीछे पायलट और एयर ट्रैफिक कंट्रोल की गलती सामने आई है. यह बात एक प्रारंभिक रिपोर्ट में कही गई है.

कोरोना पर चर्चा कर रहे थे पाकिस्‍तान के पायलट इसलिए हुआ था प्‍लेन क्रैश

इस्‍लामाबाद: पाकिस्‍तान में पिछले महीने हुई विमान दुर्घटना (Pakistan Plane Crash) के पीछे पायलट और एयर ट्रैफिक कंट्रोल की गलती सामने आई है. यह बात एक प्रारंभिक रिपोर्ट में कही गई है. बता दें कि इस विमान दुर्घटना में 97 लोगों की मौत हो गई थी.

  1.  
  2.  

22 मई को पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) का विमान कराची हवाई अड्डे के पास घरों के बीच क्रैश हो गया था, जिसमें दो लोगों को छोड़कर सभी लोग मारे गए थे. देश के विमानन मंत्री गुलाम सरवर खान ने संसद में रिपोर्ट के निष्कर्षों की घोषणा करते हुए कहा, ", पायलट और उसके साथ ही कंट्रोलर ने मानक नियमों का पालन नहीं किया." 

उन्होंने कहा कि जब पायलट ने एयरबस ए 320 को उतारने का प्रयास किया था तब वे कोरोना वायरस महामारी पर चर्चा कर रहे थे. खान ने आगे कहा, "पायलट और सह-पायलट का ध्यान केंद्रित नहीं था और इस दौरान वे कोरोना वायरस के बारे में बातचीत कर रहे थे. 

पाकिस्तानी जांच टीम ने इस डेटा और वॉयस रिकॉर्डर का विश्‍लेषण किया है. इस टीम में फ्रांसीसी सरकार और विमानन उद्योग के अधिकारी भी शामिल थे.  मंत्री ने कहा कि विमान "उड़ान के लिए 100 प्रतिशत फिट था, उसमें कोई तकनीकी खराबी नहीं थी".

इस विमान में बैठे कई यात्री अपने प्रियजनों के साथ ईद-उल-फितर की छुट्टी बिताने के लिए जा रहे थे. 

Trending news