Pakistan-Russia Deal: रूस से बढ़ रहीं पाकिस्तान की नजदीकियां, भारत जितनी दर पर पुतिन देंगे ये चीज
Advertisement

Pakistan-Russia Deal: रूस से बढ़ रहीं पाकिस्तान की नजदीकियां, भारत जितनी दर पर पुतिन देंगे ये चीज

Pakistan News: मंत्री ने सोमवार को कहा कि उन्हें उम्मीद है कि हाल ही में आई प्रचंड बाढ़ के कारण पाकिस्तान की वित्तीय कठिनाई के मद्देनजर पश्चिम को भी रियायती ईंधन आयात करने में कोई आपत्ति नहीं होगी. 

Pakistan-Russia Deal: रूस से बढ़ रहीं पाकिस्तान की नजदीकियां, भारत जितनी दर पर पुतिन देंगे ये चीज

Russia-Pakistan Deal: भारत के अजीज दोस्त रूस से पाकिस्तान की नजदीकियां बढ़ती जा रही हैं. अमेरिका के आधिकारिक दौरे पर आए पाकिस्तान के वित्त मंत्री इशाक डार ने कहा कि इस्लामाबाद रूस से उस दर पर ईंधन खरीदने को तैयार है, जिस दर पर वह भारत को मुहैया करा रहा है. द न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, मंत्री ने सोमवार को कहा कि उन्हें उम्मीद है कि हाल ही में आई प्रचंड बाढ़ के कारण पाकिस्तान की वित्तीय कठिनाई के मद्देनजर पश्चिम को भी रियायती ईंधन आयात करने में कोई आपत्ति नहीं होगी. डार ने कहा कि केंद्र में गठबंधन सरकार के पास राजनीतिक मोर्चे पर लौटने के लिए पर्याप्त समय है.

उन्होंने उपचुनाव के नतीजों पर कहा, सरकार को अपनी राजनीतिक प्रतिष्ठा बहाल करने और लोकप्रियता हासिल करने के लिए दस महीने काफी हैं. हमें या तो अपनी राजनीति को बचाने के लिए या देश को बचाने के लिए दोनों में से एक चीज चुननी थी. हमने दूसरा चुना.

पाकिस्तान के परमाणु कार्यक्रम पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के बयान पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ पहले ही कह चुके हैं कि देश में एक मजबूत कमान और नियंत्रण प्रणाली मौजूद है. उन्होंने कहा कि अमेरिकी अधिकारी भी अक्सर इसे स्वीकार करते हैं.

उन्होंने कहा, 'मैंने वाशिंगटन में अपने चार दिवसीय दौरे पर अंतरराष्ट्रीय वित्तीय संस्थानों, अमेरिका, सऊदी अरब और अन्य देशों के अधिकारियों के प्रमुखों के साथ 58 बैठकें की हैं.' डार ने कहा कि विश्व बैंक और ब्रिटेन ने पाकिस्तान में बाढ़ पर चर्चा के लिए राउंड टेबल सम्मेलन की मेजबानी की. 

उन्होंने कहा कि यूएनडीपी, एडीबी और वर्ल्ड बैंक के अधिकारियों ने वहां एक संयुक्त रिपोर्ट पेश की. रिपोर्ट के मुताबिक, बाढ़ के कारण पाकिस्तान को 32.40 अरब डॉलर का नुकसान हुआ है. मंत्री ने कहा कि पुनर्वास कार्य के लिए पाकिस्तान को 16 अरब डॉलर से अधिक की जरूरत है. डार ने यह भी उम्मीद जताई कि पाकिस्तान फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) की ग्रे सूची से बाहर हो जाएगा. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने ग्रे लिस्ट से बाहर निकलने के लिए काफी मेहनत की है.

(इनपुट-IANS)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news