Pakistan: उड़ा चंद्रयान...सदमें में आया पाकिस्तान! मत पूछिए कैसी हो गई होगी शहबाज शरीफ की हालत
Advertisement
trendingNow11781961

Pakistan: उड़ा चंद्रयान...सदमें में आया पाकिस्तान! मत पूछिए कैसी हो गई होगी शहबाज शरीफ की हालत

Chandrayan 3 and Pakistan: भारत को दुनिया में सम्मान मिल रहा है और पाकिस्तान ये देख कर जल रहा है. UAE में पीएम मोदी को मिले सम्मान से पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की नींद उड़ गई है. क्योंकि पाकिस्तानियों ने मान लिया है कि वो अगले 200 साल तक भारत के मुकाबले के बारें में सोच नहीं सकते.

Pakistan: उड़ा चंद्रयान...सदमें में आया पाकिस्तान! मत पूछिए कैसी हो गई होगी शहबाज शरीफ की हालत

Chandrayan 3 PM Modi and Pakistan: चंद्रयान 3 की लॉन्चिंग और फ्रांस में प्रधानमंत्री मोदी को मिले सर्वोच्च सम्मान की खबरें पाकिस्तान में बहुत ज्यादा देखी और सुनी जा रही हैं. पाकिस्तान के लोग श्रीहरिकोटा और पेरिस से आई तस्वीरें देखकर भारत की तरक्की को सलाम करने के साथ अपने हुक्मरानों को कोस रहे हैं. कहा जा रहा है कि चंद्रयान-3 की उड़ान ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) तक की नींद उड़ा दी है. इसरो की कामयाबी से पाकिस्तान में बहुत से लोग बौखला गए हैं.

उड़ा चंद्रयान...टेंशन में पाकिस्तान

पाकिस्तानी पत्रकार आरज़ू काज़मी का कहना है कि इंडिया की तरफ से चंद्रयान-3 लॉन्च किया गया है और वो सक्सेसफुली लॉन्च हुआ है. उसके अलावा भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को हाइएस्ट अवार्ड दिया गया है फ्रांस की तरफ से वो बहुत बड़ी बात है. वहीं पाकिस्तानी यूट्यूबर सना अमजद ने कहा, 'भारत ने कामयाबी के साथ चंद्रयान-3 लॉन्च कर दिया है. इसकी कास्ट 650 करोड़ है और ये इसरो का सबसे मुश्किल मिशन है. वो लगातार रिसर्च कर रहे हैं. इसी तरह एक पाकिस्तानी महिला आमना ने कहा, 'कितने बड़े बड़े देशों के साथ इंडिया का नाम लिया जाने लगा है. हम लोग जब इंडिया और पाकिस्तान की बात करते हैं वो हमें सूट नहीं करती है.'

'चंद्रयान चांद के कदम चूमेगा-इसरो अब नासा को टक्कर देगा'

चंद्रयान टू की लैंडिंग नहीं हो पाने पर मीम बनाने वाले पाकिस्तानियों को पूरा यकीन है इस बार चंद्रयान चांद के कदम चूम लेगा. पाकिस्तानियों का ये भी कहना है कि चंद्रयान के लिए जितनी मेहनत बीते 4 सालों में उन्होंने की है वो भारत के लिए बड़ी कामयाबी साबित होगी. इसरो पहले से ही दुनिया की बड़ी स्पेस आर्गेनाइज़ेशन है लेकिन अब तो वो नासा को टक्कर देने जा रही है. 

'चंद्रयान-3 के प्रक्षेपण पर भारतीय अंतरिक्ष शोध संस्थान और विज्ञान समुदाय को बधाई'

चंद्रयान टू की नाकामयाबी पर मज़ाक उडाने वाले फवाद चौधरी को भी अक्ल आ गई है. इसलिए वो भी सफल लॉन्चिंग पर शुभकामनाएं दे रहे हैं. क्योकि भारत और पाकिस्तान दोनों जगह उनकी हरकत पर अच्छी क्लास ली गई थी. पाकिस्तान के पूर्व कैबिनेट मिनिस्टर फवाद चौधरी भी खुद को भारत की तारीफ करने से न रोक पाए. उन्होंने ट्वीट किया, 'चंद्रयान-3 के प्रक्षेपण पर भारतीय अंतरिक्ष और विज्ञान समुदाय को बधाई, आप सभी को शुभकामनाएं.'

फिलहाल तो ऐसा लगता है कि पाकिस्तानियों ने मान लिया है कि भारत इतनी उंचाई पर जा चुका है कि उन बुलंदियों को छूना नामुमकिन है. इसके बावजूद पाकिस्तानी अब चाहते हैं कि उनके हुक्मरान भारत से दोस्ती करके अपने हालात सुधार लें.

शहबाज शरीफ की उड़ी नींद

भारत की तरक्की को देखकर पाकिस्तान के पेट में सबसे ज्यादा दर्द होता है. चाहे फ्रांस हो या यूएआई हर जगह भारत की जय-जय और पीएम मोदी के भव्य स्वागत से पाकिस्तानी प्रधानमंत्री की भी नींद उड़ जाती है. यहीं वजह है कि उनका कुछ दिन पहले का एक बयान भारत के चंद्रयान की लॉन्चिंग के बाद वायरल हो रहा है. जिसमें वो अपनी जनता से यह कहते हुए नजर आ रहे थे कि मैं दुखी दिल से आपसे बात कर रहा हूं कि पड़ोसी देश (भारत) जो हैं वो हमसे कहीं आगे चले गये. वो जमाना था कि हम उनके (भारत के) साथ मुकाबला करते थे. आज कोई मुकाबला नहीं है और ये ऐसी तकलीफ है कि रात को भी नींद नहीं आती है.

 

 

Trending news