बदहाल Pakistan में जनता के पैसों की बर्बादी, VVIP सुरक्षा में घूमने निकला Imran Khan के करीबी का कुत्ता

मंत्री तैमूर तालपुर ने स्थानीय मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं भी कुत्ता प्रेमी हूं, लेकिन कभी सरकारी कार से किसी कुत्ते को नहीं लेकर गया. उन्होंने कहा कि देश की जनता के पास खाने के लिए पर्याप्त भोजन नहीं है और यहां एक कुत्ता पुलिस एस्कॉर्ट के साथ आधिकारिक वाहन में घूम रहा है.  

बदहाल Pakistan में जनता के पैसों की बर्बादी, VVIP सुरक्षा में घूमने निकला Imran Khan के करीबी का कुत्ता
फोटो: ट्विटर

इस्लामाबाद:  बदहाल पाकिस्तान (Pakistan) के पास जनता की जरूरतें पूरी करने के लिए भले ही पैसा न हो, लेकिन के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) के करीबी सिंध गवर्नर (Governor of Sindh) का कुत्ता सरकारी गाड़ी में सैर कर रहा है. सरकारी पैसों के दुरुपयोग का यह खुलासा खुद सिंध प्रांत के सूचना और प्रसारण मंत्री ने किया है. उन्होंने पूरी घटना का वीडियो शूट किया है, जिसमें कुत्ता (Dog) सरकारी गाड़ी में घूमता हुआ दिखाई दे रहा है. इस वीडियो के सामने आने के बाद एक बार फिर सिंध सरकार विरोधियों के निशाने पर आ गई है.

Sindh में इस पार्टी की सरकार

पाकिस्तान (Pakistan) के सिंध प्रांत में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) की सरकार है और यहां के गवर्नर प्रधानमंत्री इमरान खान के करीबी बताए जाते हैं. PPP के मंत्री तैमूर तालपुर (Taimur Talpur) ने जब कराची में सिंध गवर्नर हाउस के स्वामित्व वाले एक आधिकारिक वाहन में कुत्ते को घूमते देखा, तो उन्होंने उसे वीडियो में कैद कर लिया. इसके बाद उन्होंने वीडियो को ट्विटर पर पोस्ट कर दिया, जिसके बाद से लोग गवर्नर को निशाना बना रहे हैं.

ये भी पढ़ें -Chinese Apps पर परमानेंट बैन से बौखलाया ड्रैगन, अपनी कंपनियों से कहा, ‘भारत सरकार से मुआवजे की मांग करें’

VIDEO

सरकारी खजाने का दुरुपयोग बताया

स्थानीय मीडिया से बात करते हुए तैमूर ने कहा कि मैं भी कुत्ता प्रेमी हूं, लेकिन कभी सरकारी कार से किसी कुत्ते को नहीं लेकर गया. उन्होंने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि देश की जनता के पास खाने के लिए पर्याप्त भोजन नहीं है और यहां एक कुत्ता पुलिस एस्कॉर्ट के साथ आधिकारिक वाहन में घूम रहा है. मंत्री ने आगे कहा कि ऐसे मामलों की आलोचना की जरूरत है, क्योंकि यह सरकारी खजाने का दुरुपयोग है.

‘Bilawal ने कभी ऐसा नहीं किया’

तैमूर तालपुर ने कहा कि PPP अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी (Bilawal Bhutto Zardari) के पास भी कुत्ते हैं, लेकिन पुलिस एस्कॉर्ट के साथ उन्हें कभी भी राइड पर नहीं लेकर गए. वहीं, सिंध के पूर्व गवर्नर और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-एन के प्रवक्ता मुहम्मद जुबैर ने भी इस घटना की निंदा की है. उन्होंने कहा कि गवर्नर के कुत्ते को भी पूरा प्रोटोकॉल दिया जा रहा है, इस पार्टी ने सारी हदें पार कर दी हैं. बता दें कि पाकिस्तान इन दिनों आर्थिक संकट से जूझ रहा है. यहां महंगाई नए रिकॉर्ड स्थापित कर रही है. इसके बावजूद सरकार फिजूलखर्ची में व्यस्त है.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.