पाकिस्तान में भूकंप से भारी तबाही, गाड़ियां उलट गईं, सड़कें फट गईं; दहलाने वाली हैं तस्वीरें
Advertisement

पाकिस्तान में भूकंप से भारी तबाही, गाड़ियां उलट गईं, सड़कें फट गईं; दहलाने वाली हैं तस्वीरें

पाकिस्तान में भूकंप से भारी तबाही हुई है.  भूकंप के बाद पाकिस्तान के मीरपुर में आपातकाल घोषित कर दिया है.

भूकंप का केंद्र भूकंप का केंद्र मीरपुर के जाटलन में था.

नई दिल्ली: पाकिस्तान (Pakistan) में मंगलवार दोपहर करीब साढ़े बजे आए भूकंप (Earthquake) से भारी तबाही हुई है. भूकंप का केंद्र भूकंप का केंद्र मीरपुर (Mirpur) के जाटलन में था. पाकिस्तान में  भूकंप से 4 लोगों की मौत हुई है, 76 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. रिएक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 6.3 मापी गई. अभी तक जो तस्वीरें सामने आई हैं, उनमें गाड़ियां उलट गईं, सड़कें फट गईं हैं. 

fallback

भूकंप के बाद पाकिस्तान के मीरपुर में आपातकाल घोषित कर दिया है. पाकिस्तान के इस्लामाबाद, पेशावर, रावलपिंडी और लाहोर समेत कई शहरों में भूकंप के झटके महसूस किए गए. इसके अलावा, मुल्तान, फैसलाबाद, तक्षशिला, में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए.

 

fallback

रिपोर्ट के मुताबिक, मीरपुर में भूकंप से कई मकान जमीदोज हो गए हैं. सड़कें धंस गई हैं. पाकिस्तान के आर्मी चीफ कमर बाजवा ने सेना को मदद के लिए कहा है, जहां भी लोग प्रभावित है, सेना के लोग खवातीन की मदद के लिए पहुंचे. जाटलन के पास पुलमंडा बाजार के पास एक पुल टूट गया है. यहां के दर्जनों गांव प्रभावित हुए है क्योंकि इस पुल से गांव में जाने का रास्ता जुड़ा है. 

 

LIVE टीवी:

भूकंप के तेज झटके दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, पंजाब, चंडीगढ़ के कई इलाकों में महसूस किए गए. भारत में सबसे ज्यादा प्रभाव जम्मू कश्मीर में देखने को मिला है. राजौरी, पूंछ जिले में भूकंप के जोरदार झटके महसूस हुए. हालांकि भारत में अभी तक जान-माल की कोई खबर नहीं है.

यह भी देखें:

Trending news