Zee Rozgar Samachar

Tarek Fateh का दावा: ‘मेरी हत्या की साजिश रच रही Pakistani Army’

अपनी बेवाकी के लिए विख्यात लेखक तारीक फतेह (Tarek Fateh) का दावा है कि पाकिस्तानी सेना ने उनके खिलाफ बड़ी साजिश रची है. उन्होंने अपने ट्वीट में एक लिस्ट भी शेयर की है, जिसमें उन 14 लोगों के नाम है जिन्हें पाकिस्तान के लिए खतरा बताया गया है. इस लिस्ट में तारीक 9वें नंबर पर हैं.  

Tarek Fateh का दावा: ‘मेरी हत्या की साजिश रच रही Pakistani Army’
फाइल फोटो

वॉशिंगटन: पाकिस्तानी मूल के लेखक तारीक फतेह (Tarek Fateh) ने आरोप लगाया है कि पाकिस्तानी सेना (Pakistani Army) उनकी हत्या की साजिश रच रही है. फतेह ने कहा कि अमेरिका में रहने वाले पाकिस्तानी सेना के कुछ रिटायर्ड अधिकारियों ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी है.

फांसी देना चाहते हैं
तारीक फतेह ने अपने दावे के समर्थन में ट्विटर पर कुछ स्क्रीनशॉट भी पोस्ट किये हैं. अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा है, ‘अमेरिका में रहने वाले पाकिस्तानी सेना के सेवानिवृत्त अधिकारियों ने मुझे जान से मारने की धमकी दी है. ये अधिकारी मुझ पर राजद्रोह का आरोप लगाकर फांसी देना चाहते हैं’.

जारी की लिस्ट
उन्होंने अपने ट्वीट में यह भी लिखा है कि सैन्य अधिकारियों ने ऐसे 14 लोगों की सूची तैयार की है, जिसे वो पाकिस्तान के लिए खतरा मानते हैं. इस सूची में तारीक फतेह को नौवें नंबर पर रखा गया है. बता दें कि अपनी बेवाकी के लिए मशहूर फतेह खुद भी अमेरिका में रहते हैं.

ये तो नहीं वजह 
वैसे तो तारीक फतेह अपने बयानों और बेवाकी के चलते पाकिस्तान सहित कट्टरपंथियों के निशाने पर शुरू से ही रहे हैं. लेकिन इस बार वजह शायद उनका फ्रांस का समर्थन करना है. फ्रांस में आतंकी हमले की निंदा करते हुए उन्होंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पर भी हमला बोला था. संभव है कि तारीक का फ्रांस का साथ देना और पाकिस्तान के खिलाफ जाना पाकिस्तानी सेना को पसंद न आया हो, इसलिए उन्हें पाकिस्तान के लिए खतरनाक लोगों की सूची में शुमार किया गया है. 

Corona पर पीएम Narendra Modi ने संभाली कमान, Arvind kejriwal ने की ये मांग

हो चुका है हमला 
तारीक फतह पर पिछले साल न्यूयॉर्क (New York)में हमला हुआ था. यूएन बिल्डिंग के पास कुछ पाकिस्तानी समर्थकों ने उन पर हमला किया था. तब तारीक ने कहा था, ‘न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र बिल्डिंग के पास ही मेरे ऊपर पाकिस्तानी जेहादियों ने हमला किया है. यह पाकिस्तानी गैंग अल्लाह-ओ-अकबर का नारा लगाते हुए सड़कों पर घूमते रहा है. पाकिस्तानी अत्याचारों का विरोध कर रहे बलोच और सिंधियों को भी इन्होंने पीटा’. तारीक फतेह ने इस घटना का एक वीडियो भी ट्विटर पर शेयर किया था, जिसमें पाकिस्तान समर्थक उनसे बहस करते, उनके खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल करते हुए दिखाई दे रहे थे.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.