चीन का खौफ! 10 दिनों में ही पाकिस्तान ने टिकटॉक से बैन हटाया
Advertisement

चीन का खौफ! 10 दिनों में ही पाकिस्तान ने टिकटॉक से बैन हटाया

अब इसे चीन का खौफ कहें या कुछ और कि पाकिस्तान की इमरान खान सरकार ने चीनी ऐप TikTok पर लगाये गए बैन को कुछ ही दिनों में हटा लिया है. पाकिस्तान में TikTok पर अश्लीलता फैलाने के आरोप लगे थे.

फाइल फोटो

इस्लामाबाद: चीन (China) की खैरात पर पल रहे पाकिस्तान (Pakistan) ने चीनी सोशल मीडिया ऐप टिकटॉक (TikTok) पर लगा बैन हटा दिया है. महज 10 दिनों में ही पाकिस्तान की इमरान खान (Imran Khan) सरकार ने अपने कदम वापस खींच लिए हैं. इससे पहले पाकिस्तान ने अश्लीलता फैलाने का आरोप लगाते हुए टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाया था.  

  1. चीनी ऐप टिकटॉक पर अश्लीलता फैलाने का था आरोप
  2. इसी आधार पर पाक ने पहले लगाया था बैन 
  3. कुछ ही दिनों में वापस खींचे कदम

अब सब कुछ ठीक
पाकिस्तान के दूरसंचार प्राधिकरण ने बैन हटाने के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि टिकटॉक ने उन सभी यूजर्स के अकाउंट ब्लॉक कर दिए हैं, जो अश्लीलता और अनैतिक कार्यों के प्रसार में संलग्न थे. इसलिए ऐप पर लगा प्रतिबंध हटाया जा रहा है’. पाकिस्तान सरकार का यह फैसला दर्शाता है कि उसमें चीन के खिलाफ कदम उठाने का साहस नहीं है. जब पाकिस्तान ने टिकटॉक पर बैन लगाया था तभी यह साफ हो गया था कि कुछ ही दिनों में यह सख्ती काफूर हो जाएगी और वही हुआ. 

समुद्री ताकत बढ़ाने के लिए भारत ने उठाया ये बड़ा कदम, बढ़ेगी चीन की बेचैनी

लगातार मिल रहीं थी शिकायतें
टिकटॉक को लेकर टेलीकॉम अथॉरिटी को लगातार शिकायत मिल रही थीं. चीनी ऐप पर अश्लीलता फैलाने के आरोप थे. जिनके मद्देनजर तकरीबन 10 दिन पहले TikTok पर बैन लगाया गया. इस विषय में अथॉरिटी ने एक बयान जारी करके कहा था कि ऐप को कई महीनों से चेतावनी दी जा रही थी, लेकिन उसने कोई कदम नहीं उठाया. लिहाजा, इस ऐप को देशभर में ब्लॉक करने का फैसला किया गया है. 

पाक में यह साहस नहीं
ByteDance कंपनी के TikTok को भारत सहित कुछ देश पहले ही प्रतिबंधित कर चुके हैं. भारत ने सीमा विवाद के मद्देनजर कई चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगाया है और वह आज भी उस पर कायम है. लेकिन पाकिस्तान के लिए यह साहस दिखा पाना नामुमकिन है, क्योंकि पाकिस्तान चीन के फेंके हुए टुकड़ों पर पलता है. चीनी कंपनियों को वहां कुछ भी करने की इजाजत है. मालूम हो कि कुछ वक्त पहले चीन-पाकिस्तान इकनॉमिक कॉरिडोर के काम में लगे चीनी मजदूरों द्वारा पाकिस्तानी सैनिक के साथ मारपिटाई की गई थी, तब भी इमरान खान सरकार और सेना खामोश रही थी.

LIVE टीवी: 

Trending news