Advertisement
trendingPhotos2490845
photoDetails1hindi

क्या आपको पता है Titanic से जुड़ा ये मजेदार फैक्ट? केट विंसलेट ने किया शेयर; लियोनार्डो संग दिखी थी कमाल की केमिस्ट्री

Kate Winslet Reveals Anecdote About Titanic: केट विंसलेट और लियोनार्डो डिकैप्रियो की आइकोनिक फिल्म 'टाइटैनिक' 27 साल पहले रिलीज हुई थी. इस फिल्म ने उस वक्त बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दी थी. फिल्म ने जबरदस्त कमाई की थी. आज भी इस फिल्म को खूब पसंद किया जाता है. आज भी फिल्म में केट विंसलेट और लियोनार्डो डिकैप्रियो के किरदार फैंस को उतना ही पसंद करते हैं जितना उस दौर में किया करते थे. फिल्म से जुड़े कई किस्से हैं, जो समय-समय पर फिल्म से जुड़े कलाकारों ने शेयर भी किए हैं. हाल ही में फिल्म में 'रोज' का किरदार निभाने वाली केट ने फिल्म से जुड़ा एक और मजेदार किस्सा शेयर किया, जो लियोनार्डो डिकैप्रियो से जुड़ा हुआ है. 

1997 की आइकोनिक फिल्म 'टाइटैनिक'

1/5
1997 की आइकोनिक फिल्म 'टाइटैनिक'

1997 में आई फिल्म 'टाइटैनिक' एक हिस्टोरिकल रोमांटिक ड्रामा है, जिसकी कहानी एक सच्ची घटना पर आधारित है. हालांकि, फिल्म में रोमांस का तड़का लगाया गया है, जिसने इसे आइकोनिक बना दिया. इस फिल्म की कहानी दो लोगों के बीच प्यारी कहानी है, जिनकी मुलाकात 'टाइटैनिक' जहाज पर होती है, जो आखिर में डूब जाता है. फिल्म में लियोनार्डो डिकैप्रियो और केट विंसलेट की केमिस्ट्री ने दर्शकों का दिल जीत लिया था. फिल्म के सीन और म्यूजिक दर्शकों को बहुत पसंद आए. फिल्म ने कई अवॉर्ड जीते और ये एक आइकॉनिक फिल्म बन गई. 

सिनेमा जगत के लिए मील का पत्थर साबित हुई फिल्म

2/5
सिनेमा जगत के लिए मील का पत्थर साबित हुई फिल्म

इस फिल्म की कहानी आज भी लोगों के दिलों में बसी हुई है. हाल ही में फिल्म में 'रोज' का किरदार निभाने वाली केट ने फिल्म से जुड़ा एक और मजेदार किस्सा शेयर किया, जो लियोनार्डो डिकैप्रियो से जुड़ा हुआ है. केट ने अपने हालिया इंटरव्यू में दावा किया है कि 'टाइटैनिक' के फेमस दरवाजे वाले सीन में दिखाए जाने वाला दरवाजा असल में दरवाजा नहीं था. केट यहां उस सीन की बात कर रही हैं, जब आखिर में पूरा जहार डूब जाता है और जैक (लियोनार्डो डिकैप्रियो) रोज (केट विंसलेट) को पानी में दरवाजे पर बैठाता है और आखिर में खुद भी डूब जाता है. 

केट विंसलेट ने किया शेयर फिल्म से जुड़ा किस्सा

3/5
केट विंसलेट ने किया शेयर फिल्म से जुड़ा किस्सा
हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई शो 'द प्रोजेक्ट' में अपनी बायोपिक 'ली' का प्रमोशन करते हुए केट विंसलेट ने 'टाइटैनिक' से जुड़ा एक बेहद ही खास और मजेदार किस्सा शेयर किया. उन्होंने बताया कि लोग पानी में तैरते जिस 'दरवाजा' को असल का दरवाजा समझ रहते रहे वो असल में जहाज की रेलिंग का एक टूटा है. एक्ट्रेस ने कहा कि उन्हें अंदाजा था कि इंटरव्यू में उनसे ये सवाल जरूर पूछा जाएगा, क्योंकि 1997 में फिल्म आने के बाद से ही ये सवाल काफी समय से उठता आ रहा है, लेकिन किसी को इस बारे में कुछ पता नहीं था कि वो दरवाजा है या कुछ ओर.

आज तक इस फेक्ट से बेखबर थे लोग

4/5
आज तक इस फेक्ट से बेखबर थे लोग

इंटरव्यू के दौरान केट बताया कि उनसे कई बार ये सवाल किया गया और ये देखकर उन्हें हैरानी हुई कि लोग उसे अब तक दरवाजा ही समझते रहे. लेकिन वो दरवाजा नहीं, बल्कि जहाज का ही एक हिस्सा था. ऑस्कर विनर ने बताया, 'मैंने सोचा, ये वही टाइटैनिक वाला सवाल है और अगली बार ये मुझसे दरवाजे के बारे में पूछेंगे'. मुझे ये पहले से ही पता था. लेकिन, मैं इतना ही कहना चाहती हूं कि लोग इसे हमेशा दरवाज़ा कहते हैं, जबकि असल में वो दरवाजा था ही नहीं'. इस फिल्म ने उस दौर पर बॉक्स ऑफिस पर खूब पैसा कमाया था और भी इसको खूब पसंद किया जाता है. 

 

एक नहीं.. 'टाइटैनिक' पर बनी हैं कई फिल्म

5/5
एक नहीं.. 'टाइटैनिक' पर बनी हैं कई फिल्म

इतना ही नहीं, ज्यादातर लोगों इस फिल्म से जुड़े एक और फेक्ट से अनजान है और वो ये है कि डूबते 'टाइटैनिक' पर एक ये इकलौती फिल्म नहीं है. जी हां, इस फिल्म के बनने से भी काफी समय पहले इस पर कई और फिल्में बन चुकी थी, लेकिन सबसे ज्यादा पहचान इस फिल्म को मिली. 'टाइटैनिक' पर बनने वाली सबसे पहली फिल्म Saved From The Titanic (1912) थी, जिसको इस घटना के तुरंत बाद ही बना दिया था. ये एक साइलेंट फिल्म है. इसके अलावा 'टाइटैनिक' (1943) और 'ए नाइट टू रिमेंबर' (1958) जैसी कई और फिल्में और टीवी शो भी बने हैं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़