Advertisement
trendingPhotos2306190
photoDetails1hindi

सांवलेपन के कारण इस एक्ट्रेस ने झेला रिजेक्शन, 1000 से ज्यादा दिए ऑडिशन, पहुंचीं हॉलीवुड

भारतीय सिनेमा में कई ऐसी एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने बेबाकी से अपनी राय सबके सामने रखी है. इन्हीं से एक शोभिता धुलिपाला भी हैं, जो अब हॉलीवुड की सीढ़ियां भी चढ़ गई हैं. लेकिन एक वक्त ऐसा भी था, जब एक्ट्रेस को अपने सांवलेपन के कारण रिजेक्शन झेलने पड़ते थे. 

टैलेंट के दम पर बनाई पहचान

1/5
टैलेंट के दम पर बनाई पहचान

फिल्म इंडस्ट्री में नेपोटिज्म को लेकर हमेशा से बड़ी बहस चलती रही है. पिछले कुछ सालों में कई एक्टर और एक्ट्रेस ने इसे अनुभव भी किया है. नेपोटिज्म के अलावा स्किन कलर को लेकर भी कई एक्ट्रेस ने रिजेक्शन झेले हैं. सांवलेपन के कारण रिजेक्शन झेलने वाली एक ऐसी ही एक्ट्रेस हैं शोभिता धुलिपाला, जिन्होंने अपने टैलेंट के दम पर हॉलीवुड तक अपनी जगह बना ली है.

मॉडलिंग से की करियर की शुरुआत

2/5
मॉडलिंग से की करियर की शुरुआत

शोभिता धुलिपाला ने अपने करियर की शुरुआत 2010 में एक मॉडल के तौर पर की थी. वह 2013 की मिस इंडिया प्रतियोगिता में फाइनलिस्ट थीं. ऐसे में  लोग उन्हें पहचानने लगे थे, लेकिन यह काफी नहीं था. मॉडलिंग और मिस इंडिया के बावजूद शोभिता को एक्टिंग की दुनिया में आने के लिए ना जाने कितने रिजेक्शन्स झेलने पड़े थे और इसकी एक वजह उनका सांवलापन भी था.

 

सांवलेपन के कारण झेले रिजेक्शन

3/5
सांवलेपन के कारण झेले रिजेक्शन

शोभिता धुलिपाला ने इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें अपने स्किन कलर की वजह से रिजेक्शन झेलने पड़े थे. उन्होंने कहा था, ''जब आप पहली बार शुरुआत करते हैं, तो हर चीज एक जंग होती है. मैं फिल्मों से नहीं हूं. मुझे याद है कि मेरे विज्ञापन ऑडिशन के दौरान कई बार मुझसे कहा गया था कि मैं 'गोरी' नहीं हूं. मुझे सीधे मेरे चेहरे पर बताया गया कि मैं उतनी सुंदर नहीं हूं, जैसे आप विज्ञापनों में देखती हैं.''

 

1000 से ज्यादा दिए ऑडिशन

4/5
1000 से ज्यादा दिए ऑडिशन

शोभिता धुलिपाला ने यह भी बताया था कि उन्हें अनगिणत रिजेक्शन्स झेलने पड़े थे. शोभिता ने कहा था, ''मैं फिल्मी दुनिया से जुड़ी नहीं थी. मेरी एंट्री सिर्फ ऑडिशन्स के जरिये ही हुई. मैंने शुरुआत में मॉडल के रूप में काम किया. आप विज्ञापनों के लिए ऑडिशन भी देते हैं... लेकिन मैंने खुद को तीन साल दिए, और मैंने ऑडिशन दिए. मैंने अपने जीवन में 1,000 ऑडिशन दिए होंगे. 

 

अब कर डाली हॉलीवु़ड फिल्म भी

5/5
अब कर डाली हॉलीवु़ड फिल्म भी

सांवलेपन के कारण, इंडस्ट्री से बाहर से होने के बावजूद शोभिता धुलिपाला ने सिर्फ भारतीय सिनेमा, बल्कि हॉलीवुड में भी अपनी पहचान बना ली है. कुछ वक्त पहले ही शोभिता की पहली हॉलीवुड फिल्म 'मंकीमैन' आई है, जिसे काफी तारीफें भी मिली हैं. शोभिता ने बॉलीवुड में अनिल कपूर, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, विक्की कौशल, विक्रम, ऐश्वर्या राय जैसे अभिनेताओं के साथ काम किया है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़