Advertisement
trendingPhotos2436730
photoDetails1hindi

पितर नाराज हैं या प्रसन्‍न, कंगाल करेंगे या मालामाल; कौए से जुड़ी ये घटनाएं देती हैं खास संकेत

Crow connection with Shradh: कौए का पितृ पक्ष से खास कनेक्‍शन है. मान्यता है कि कौआ यमलोक का दूत होता है और वह आपके पास पितरों का संदेश लेकर आता है. इसलिए पितृ पक्ष या श्राद्ध में कौए से जुड़ी कुछ घटनाओं बहुत महत्‍वपूर्ण मानी गई हैं. कौए से जुड़े इन संकेतों से जानिए पूर्वज आपसे प्रसन्‍न हैं या नाराज. 

कौए का घर में आना

1/6
कौए का घर में आना

पितृ पक्ष में यदि कौआ घर में आए और कुछ खाकर भी जाए तो यह शुभ संकेत है. इसका मतलब है कि पितरों ने आपके द्वारा किए गए श्राद्ध, पूजा आदि को स्‍वीकार कर लिया है. 

कौआ का पूर्व दिशा में बैठना

2/6
कौआ का पूर्व दिशा में बैठना

यदि कौआ आकर आपके घर में पूर्व दिशा में बैठे तो इसका मतलब है कि पूर्वजों की कृपा से आपके घर में जल्‍द ही कोई मांगलिक कार्य होने वाला है, जैसे शादी, सगाई, बच्‍चे का जन्‍म आदि. 

कौए को पानी पीते देखना

3/6
कौए को पानी पीते देखना

यदि श्राद्ध के 15 दिनों में आपको कहीं भी कौआ पानी पीते दिखे तो यह संकेत है कि आपके जीवन से बाधाएं, कर्ज आदि समाप्‍त होने वाले हैं. आपके जीवन में सुख-समृद्धि आने वाली है. 

कौए की चोंच में फूल या पत्ती का देखना​

4/6
कौए की चोंच में फूल या पत्ती का देखना​

पितृ पक्ष कौआ अपनी चोंच में फूल या पत्ती लेकर आपके घर, छत, बालकनी में नजर आए तो यह साफ संकेत है कि आपकी कोई मनोकामना जल्‍द ही पूरी होने वाली है. 

कौए का सिर पर बैठना

5/6
कौए का सिर पर बैठना

कौए का सिर पर बैठना या चोंच मारकर जाना बहुत अशुभ होता है. ऐसा हो तो किसी रिश्‍तेदार को अपनी मौत की झूठी खबर भिजवा दें और फिर थोड़ी देर बाद सच बता दें. इससे मृत्‍यु टल जाती है. 

कौए को गाय के ऊपर बैठे देखना

6/6
कौए को गाय के ऊपर बैठे देखना

श्राद्ध या पितृ पक्ष में गाय की पीठ पर कौआ बैठा हुआ देखना बहुत शुभ होता है. नौकरी-व्‍यापार में तेजी से तरक्‍की मिलती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ट्रेन्डिंग फोटोज़