Advertisement
trendingPhotos2373267
photoDetails1hindi

कौन हैं अनिल अंबानी के नए पड़ोसी, कभी खरीदी थी ब्रिटेन की महारानी की कार, अब खरीदा 500 करोड़ का बंगला, पूनावाला फैमिली से खास है रिश्ता

who is Yohan Poonawalla:  पूनावाला परिवार अब अनिल अंबानी का नया पड़ोसी बन गया है. उन्होंने मुंबई में 500 करोड़ का आलीशान बंगला खदीरा है.  भारतीय बिजनेसमैन ने कभी ब्रिटेन की महारानी की कार नीलामी में खरीदी थी. 

कौन हैं अनिल अंबानी का नए पड़ोसी

1/6
 कौन हैं अनिल अंबानी का नए पड़ोसी

 

  who is Yohan Poonawalla: मायानगरी मुंबई सपनों का शहर है, देश की आर्थिक राजधानी है. फिल्मी सितारों से लेकर दिग्गज कारोबारियों का शहर है. तमाम बड़े ऑफिस, सरकारी दफ्तर से लेकर बड़ी-बड़ी कंपनियां यहां, जिसके चलते यहां घरों की कीमतें आसमान छूती है. मुंबई के रियल एस्टेट की कीमतों को लेकर अक्सर चर्चा होती है. ऐसी ही एक चर्चा अनिल अंबानी के नए पड़ोसी की हो रही है. 

मुंबई में खरीदा 500 करोड़ का बंगला

2/6
 मुंबई में खरीदा 500 करोड़ का बंगला

 

देश के दिग्गज कारोबारी ने मुंबई में 500 करोड़ रुपये का बंगला खरीदा है. मुंबई के कफ परेड के करीब 500 करोड़ के बंगले की डील हुई है. इस बंगले को पूनावाला इंजीनियरिंग ग्रुप के चेयरमैन और दिग्गज भारतीय कारोबार योहान पूनावाला और उनकी पत्नी मिशेल पूनावाला ने खरीदा है. दक्षिण मुंबई के कफे परेड स्थिति  30,000 वर्ग फीट के एरिया में बने शानदार बंगले को उन्होंने खरीद लिया है. 

अनिल अंबानी के बने पड़ोसी

3/6
 अनिल अंबानी के बने पड़ोसी

 

इस बंगले के मालिक बनने के साथ ही वो अनिल अंबानी के पड़ोसी बन गए हैं. पहले अनिल अंबानी परिवार कफे परेड एरिया में ही sea Wind में रहते थे, हालांकि अब अनिल अंबानी का परिवार पाली हिल एरिया में बने अपने घर Abode में रहता है. मुंबई के कफे परेड इलाके में कई दिग्गज बिजनेसमैन का घर है. हालांकि पूनावाला कपल ने इस प्रॉपर्टी को खरीदने पर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है, लेकिन मुंबई की प्रॉपर्टी के बढ़ते दाम को देखते हुए यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह डील करीब 500 करोड़ रुपये में हुई है.

कौन है पूनावाला कपल

4/6
 कौन है पूनावाला कपल

 

योहान पूनावाला सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला के चचेरे भाई हैं. योहान पूनावाला और उनकी पत्नी मिशेल पूनावाला फिलहाल पुणे के पूनावाला हाउस में रहते हैं. मुंबई का ये बंगला उनका सेकेंड होम होगा. 

कौन हैं मिशेल पूनावाला

5/6
 कौन हैं मिशेल पूनावाला

 

मिशेल पूनावाला MYP Design Studio नाम का एक इंटिरियर डिजाइनिंग स्टूडियो चलाती हैं. वहीं 52 साल के योहान पूनावाला El-O-Matic India के मालिक हैं. इसके अलावा वो सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के शेयरहोल्डर भी हैं. साथ ही वो पूनावाला फाइनेंशियल्स के चेयरमैन भी हैं. 

ब्रिटेन की महारानी की खरीदी कार

6/6
 ब्रिटेन की महारानी की खरीदी कार

योहान पूनावाला भारत के अमीरों में शुमार है. उन्हें लग्जरी कारों का बहुत शौक है. उनके पास लग्जरी और विटेंज कारों का बड़ा कलेक्शन है. उनके कारों की वैल्यूएशन 100 करोड़ रुपये से अधिक है.  हाल ही में उन्होंने ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की रॉयल हाउसहोल्ड कार खरीदी थी. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़