Advertisement
trendingPhotos2304845
photoDetails1hindi

पार्टनर के साथ जुलाई में घूम आइए खूबसूरती से भरे देश की ये 7 जगह, कपल का इतना होगा खर्चा

Best Places To Visit In Monsoon: जुलाई के महीने में देश के कई हिस्सों में मानसून की दस्तक हो जाती है. यह समय पार्टनर के साथ रोमांटिक ट्रिप प्लान करने के लिए सबसे अच्छा समय माना जाता है.  ऐसे में देश की इन 7 जगहों पर आप अपने पार्टनर के साथ मानसून को एंजॉय करने के लिए जा सकते हैं. यहां की खूबसूरती आप दोनों को एक बार फिर प्यार में सराबोर कर देगी.

केरल

1/7
केरल

मानसून के समय घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहों की लिस्ट में टॉप पर केरल होता है. यहां की खूबसूरती बारिश के समय देखने लायक होती है. यदि आप दिल्ली से केरल जाने का प्लान कर रहे हैं तो दो लोगों में 25 हजार तक का खर्चा हो सकता है.

 

महाबलेश्वर

2/7
महाबलेश्वर

महाबलेश्वर महाराष्ट्र में बसा एक हिल स्टेशन है, जिसकी धार्मिक मान्यता भी है. मानसून यहां जाने के लिए बेस्ट समय है. यहां आप पहाड़ से लेकर स्ट्रॉबेरी के खेत की खूबसूरती को निहार सकते हैं. 20 हजार रुपए में यहां दो लोग आराम से घूम सकते हैं.

 

कुर्ग

3/7
कुर्ग

कर्नाटक में बसा कूर्ग हिल स्टेशन अपने चाय और कॉफी बागानों के लिए बहुत फेमस है. यहां के लिए मानसून का समय सबसे अच्छा होता है. यहां दो लोग 22 हजार में आराम से घूम सकते हैं.

 

ऊटी

4/7
ऊटी

ऊटी लव बर्ड्स के लिए हमेशा से फेवरेट डेस्टिनेशन में से एक रही है. यदि आप भी पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताना चाहते हैं तो जेब में 18000 रखिए और जुलाई के महीने में निकल जाइए ऊटी की खूबसूरती का लुत्फ उठाने. 

कोडैकनाल

5/7
कोडैकनाल

तमिलनाडु में बसा एक बहुत ही खूबसूरत शहर कोडैकनाल जुलाई में घूमने के लिए बेस्ट जगह है. यहां आप स्टार शेप में बना लेक है, जिसमें बॉटिंग बहुत ही मजेदार होता है. यहां आप अपने पार्टनर के साथ 20 हजार रुपए में घूम सकते हैं.

तवांग

6/7
तवांग

मानसून में तवांग की वादियों की खूबसूरती दोगुनी हो जाती है. ऐसे में यदि आप अपने पार्टनर के साथ कुछ रोमांटिक टाइम बिताना चाहते हैं तो यहां 28 हजार में एक लेविश ट्रिप प्लान कर सकते हैं.

वैली ऑफ फ्लावर

7/7
वैली ऑफ फ्लावर

बारिश के मौसम में फूलों से भरी घाटी और हवा में घुली खुशबू का अनमोल अहसास करना चाहते हैं तो वैली ऑफ फ्लावर पहुंच जाइए. पार्टनर के साथ 23 हजार में यहां आप एक शानदार ट्रिप कर सकते हैं. इसे भी पढ़ें-  सरोजिनी ही नहीं दिल्ली के ये 5 मार्केट भी हैं बहुत सस्ते, मोलभाव में माहिर लोग 500 में भर लाते हैं झोला

 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़